Baramulla Terrorist Attack: बारामूला में हुए आतंकी हमले में दो नागरिक और दो जवान शहीद, कई घायल

बारामूला में हुए आतंकी हमले में दो नागरिक और दो जवान शहीद

बारामूला में हुए आतंकी हमले में दो नागरिक और दो जवान शहीद

Baramulla Terrorist Attack : जम्मू कश्मीर। बारामूला में गुरूवार-शुक्रवार की दरमियानी रात आतंकियों ने सेना की गाड़ी पर हमला कर दिया। इस हमले में सेना के दो जवान और दो नागरिको की मौके पर मौत हो गई। वहीं कई जवान घायल बताए जा रहे है। फिलहाल सभी घायलों का इलाज किया जा रहा है। वहीं सेना का ऑपरेशन जारी है।

ऑपरेशन जारी है

श्रीनगर स्थित चिनार कोर ने एक्स पर एक प्रारंभिक पोस्ट में कहा कि, "बारामुल्ला के बूटापाथरी क्षेत्र में भारतीय सेना और आतंकवादियों के बीच एक संक्षिप्त गोलीबारी हुई। गोलीबारी के दौरान दो जवान और दो कुली घायल हो गए हैं और उन्हें चिकित्सा देखभाल के लिए निकाला गया है।

इसके बाद के अपडेट में चिनार कोर ने कहा, "गोलीबारी के दौरान दो जवान और दो कुली घायल हो गए हैं और उन्हें चिकित्सा देखभाल के लिए निकाला गया है। ऑपरेशन जारी है।" उसी दिन (24 अक्टूबर) एक अन्य घटना में, पुलवामा जिले के बटगुंड त्राल इलाके में आतंकवादियों ने एक मजदूर को गोली मारकर घायल कर दिया। घायल मजदूर की पहचान उत्तर प्रदेश निवासी प्रीतम सिंह के रूप में हुई है।

शपथ ग्रहण समारोह के बाद लगातार बढ़ रहे हमले

जेकेएनसी नेता शेख बशीर अहमद ने कहा कि, इसमें कोई संदेह नहीं है कि जम्मू-कश्मीर पिछले 35 सालों से आतंकवाद से जूझ रहा है। कभी यह रुक जाता है तो कभी फिर से शुरू हो जाता है। यह एक सतत प्रक्रिया बन गई है। यह एक रणनीति है, कुछ ताकतें नहीं चाहतीं कि जम्मू-कश्मीर में लोकतांत्रिक प्रक्रिया काम करे। वे हमेशा कुछ न कुछ करने के मौके की तलाश में रहते हैं।

उन्होंने आगे कहा कि, यह सच है कि विधानसभा में विधायकों के शपथ ग्रहण समारोह के दिन से ही यह लगातार हो रहा है। इसलिए, यह लोकतांत्रिक व्यवस्था को पनपने न देने की साजिश लगती है। एनसी ने पहले भी इसका सामना किया है और अब भी कर रहे हैं।


Tags

Next Story