Udaipur Violence: चाकूबाजी में घायल छात्र देवराज की मौत, परिजनों ने पुलिस और प्रशासन के विरोध में किया प्रदर्शन

चाकूबाजी में घायल छात्र देवराज की मौत, परिजनों ने पुलिस और प्रशासन के विरोध में किया प्रदर्शन
मृतक के परिजनों ने शव लेने से इनकार कर दिया और दोषी को सजा देने समेत कई मांगों को लेकर अस्पताल के बाहर ही प्रदर्शन किया।

राजस्थान के उदयपुर में बीते दिनों दो छात्रों के बीच चाकूबाजी की घटना देखी गई थी। जिसमें घायल छात्र देवराज की अस्पताल में आज यानी सोमवार को मौत हो गई। शहर के एमबी अस्पताल में उसका इलाज चल रहा था, जहां आज दोपहर 3 बजे उसकी तबीयत ज्यादा बिगड़ गई और उसने दम तोड़ दिया। अस्पताल के बाहर भारी पुलिस बल तैनात है। फिलहाल शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। आज रक्षाबंधन के त्यौहार में देवराज की दोनों सगी बहन और चचेरी बहनों राखी भी बांधी थी।

अस्पताल के बाहर भारी पुलिस बल तैनात

दरअसल मृतक के परिजनों ने शव लेने से इनकार कर दिया और दोषी को सजा देने समेत कई मांगों को लेकर अस्पताल के बाहर ही प्रदर्शन शुरू कर दिया। बढ़ते हुए तनाव को देखकर पुलिस और प्रशासन के आल्हा अधिकारी मौके पर पहुंच गए। इसके बाद पर मृतक के परिजनों को 51 लाख की आर्थिक सहायता, घर के एक सदस्य को संविदा के तहत नौकरी और एससी एसटी एक्ट के तहत मामला दर्ज करने पर सहमति जताई गई। प्रदर्शन कर रहे लोगों का कहना है कि पुलिस और प्रशासन चार दिनों से लगातार झूठ बोलती आ रही है।

क्या है पूरा मामला

जानकारी के मुताबिक 16 अगस्त के दिन छात्र अयान शेख बाग में चाकू लेकर स्कूल पहुंचा था और देवराज पर हमला कर दिया था। जब तक स्कूल प्रशासन और शिक्षक उन तक पहुंच पाते, तब तक देवराज बुरी तरह से खून पर लथपथ था। इसके बाद उसे इलाज के अस्पताल पहुंचाया गया। इस घटना की भनक जब समाज के लोगों को पड़ी तो लोग सड़कों पर उतर आए। इसके बाद पुलिस प्रशासन ने शहर में धारा 163 लागू कर दी थी और शुक्रवार रात 10 बजे से शनिवार रात 10 बजे तक इंटरनेट सेवा भी बंद करने का ऐलान किया था।

Tags

Next Story