Uddhav Thackera: उद्धव ठाकरे का बीजेपी पर बड़ा वार, कहा भाजपा करती है पावर जिहाद

Uddhav Thackera: उद्धव ठाकरे का बीजेपी पर बड़ा वार, कहा भाजपा करती है पावर जिहाद
पुणे में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के उस बयान की ओर इशारा किया जहां शाह ने 21 जुलाई को कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए उद्धव ठाकरे को "औरंगजेब फैन क्लब" का प्रमुख कहा था।

Uddhav Thackera: पुणे। शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने गृह मंत्री अमित शाह पर अहमद शाह अब्दाली का 'राजनीतिक वंशज' होने का आरोप लगाया है इस बयान के बाद से देश की राजनीति में गर्माहट पैदा हो गई है। इसके साथ ही ठाकरे ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ‘पावर जिहाद’ करती है, बीजेपी सत्ता में रहने के लिए राजनीतिक दलों में फूट डाल रही है।

ठाकरे ने पुणे में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के उस बयान की ओर इशारा किया जहां शाह ने 21 जुलाई को कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए उद्धव ठाकरे को "औरंगजेब फैन क्लब" का प्रमुख कहा था। ठाकरे ने 'मुख्यमंत्री मांझी लड़की बहन' योजना को लेकर एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली महाराष्ट्र सरकार पर भी निशाना साधा और कहा कि शिंदे सरकार रेवड़ियां देकर मतदाताओं को रिश्वत देने का काम कर रही है।

21 जुलाई को गृह मंत्री शाह ने क्या कहा था

दरअसल गृह मंत्री अमित शाह ने पुणे में बीजेपी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कि महा विकास अघाड़ी (एमवीए) गठबंधन को "औरंगजेब फैन क्लब" बताया और कहा कि ठाकरे इसके नेता हैं और यहीं से इस विवाद की कहानी शुरू हो गई।

शरद ने कहा गृह मंत्री तड़ी पार हैं-

21 जुलाई को अमित शाह के दौरे के ठीक एक दिन बाद 22 जुलाई को NCP के नेता शरद पवार ने अमित शाह को लेकर कहा कि जो आदमी आज देश का गृह मंत्री है, वह ऐसा व्यक्ति है जिसने गुजरात के कानून का दुरुपयोग किया। इसके लिए सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें तड़ीपार (राज्य से बाहर) कर दिया था।

बता दें कि यह पहली बार नहीं था जब शाह ने सार्वजनिक रूप से शिवसेना प्रमुख पर हमला किया हो। उन्होंने ठाकरे पर लोकसभा चुनाव के दौरान सत्ता के लिए विचारधारा छोड़ने का आरोप लगाया। एकनाथ शिंदे के नेतृत्व में शिवसेना में विद्रोह के बाद जून 2022 में उद्धव ठाकरे को मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देना पड़ा था। जिसके कारण उनकी सरकार गिर गई। फरवरी 2023 में, भारत के चुनाव आयोग ने शिंदे गुट को असली शिवसेना के रूप में मान्यता मिली थी।

Tags

Next Story