हैदराबाद में आसमान से नीचे उतरी उड़न तश्तरी, जादू को देखने के लिए उमड़ पड़ी भीड़

हैदराबाद में आसमान से नीचे उतरी उड़न तश्तरी, जादू को देखने के लिए उमड़ पड़ी भीड़
यूएफओ जैसी आकृति को जमीन पर आता देख लोगों ने सोचा कोई एलियन इससे बाहर आएगा

हैदराबाद। हैदराबाद में उस समय लोगों के बीच कौतुहल मच गया। जब आसमान से गुब्बारे जैसे दिखने वाली चीज अचानक से उत्तरकर जमीन पा आ खड़ी हुई। जिस किसी ने इस आकृति को आकाश से आते देखा। उसका अपने-अपने हिसाब से अनुमान लगाना शुरू कर दिया। किसी ने इसे बड़ा कोई उड़नतस्तरी समझकर दौड़ पड़ा। कुछ लोग कहने लगे आसमान से एलियन धरती पर आ गए है, वो कोई मिलगया का जादू ढूंढने के लिए इसके पास पहुंच गए।

दरअसल, हैदराबाद से लगभग 100 किमी दूर स्थित विकाराबाद जिले के मोगिलीगिड्डा गांव में 7 दिसंबर की सुबह 6 बजे जब लोग घर से बाहर निकले तो आसमान से एक अजीब सी गोलमटोल चीज जमीन पर आती हुई दिखी। जिसे देख लोगों ने समझा की किसी अन्य ग्रह से कोई एलियन पृथ्वी पर आ गया है। राउंड स्पेसशिप की तरह नजर आ रहे इस ऑब्जेक्ट को देखने के लिए सैकड़ों लोग जमा हो गए। ब्लैक-ग्रे कलर में हार्ड प्लास्टिक मटेरियल से बने इस ऑब्जेक्ट के चारों तरफ कैमरे लगे थे। सभी इंतजार करने लगे कि कब इसका गेट खुलेगा और शायद इसमें से कोई एलियन निकलेगा। खबर मिलने पर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई।

मामला बढ़ने के बाद मोगलीगुंडला गांव में एक कार में सवार 6-7 लोग पहुंचे और उन्होंने जाकर पहले उस ऑब्जेक्ट का मुआयना किया और फिर एलियन वाली अफवाह परदा उठाया। उनकी बात सुनकर मौके पर मौजूद हर व्यक्ति हैरान रह गया। दरअसल, ये लोग ब हैदराबाद के टाटा इंस्टीट्यूट ऑफ फंडामेंटल रिसर्च (TIFR) के बैलून डिपार्टमेंट के वैज्ञानिक थे। उन्होंने बताया की ये कोई उड़न तश्तरी और एलियन का यान नहीं बल्कि नेशनल बैलून फैसिलिटी का एक रिसर्च एक्सपेरिमेंट है। जोकि उन्होंने समतापमंडल का वायुमंडलीय अध्ययन करने के लिए आकाश में छोड़ा था। वैज्ञानिको ने बताया इस स्पेस कैप्सूल को स्पेन में निर्मित किया गया है। जिसे एकसाथ आठ लोगों को स्पेस में भेजने के लिए डिजाइन किया गया है। कैप्सूल को टेस्ट करने और समताप मंडल पर रिसर्च करने के लिए 1000 किलोग्राम वजनी एक उपकरण आकाश में छोड़ा गया था।

Tags

Next Story