Ujjain World Record : 1500 डमरूओं की नाद से गूंज उठा उज्जैन, बन गया वर्ल्ड रिकॉर्ड

Ujjain World Record : 1500 डमरूओं की नाद से गूंज उठा उज्जैन, बन गया वर्ल्ड रिकॉर्ड

Ujjain World Record : 1500 डमरूओं की नाद से गूंज उठा उज्जैन

Ujjain World Record : पवित्र श्रावण के तीसरे सोमवार को भस्म आरती की धुन पर डमरू वादन कर उज्जैन ने बनाया "गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड"

Ujjain World Record : मध्यप्रदेश। उज्जैन में 1500 डमरूओं के नाद से, अवंतिका नगरी ने विश्व कीर्तिमान रचा है। बाबा महाकाल के भक्तों ने सावन के तीसरे सोमवार को गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड (Guinness World Record) बना लिया है। डमरू बजाते भक्तों के वीडियो और फोटो सामने आई है। डमरू की धुन पूरे 10 मिनट तक उज्जैन में सुनाई दी। अब शाम को बाबा महाकाल अपने भक्तों को रौद्र रूप में दर्शन देंगे।

सीएम डॉ. मोहन यादव ने कहा, 'गूंज उठी धरती, गूंज उठा आसमान, 1500 डमरूओं के नाद से, अवंतिका नगरी ने रचा विश्व कीर्तिमान....बाबा महाकाल की नगरी को डमरू की नाद से गुंजायमान करने की एक इच्छा आज साकार हो गई। आज पवित्र श्रावण के तीसरे सोमवार को जब भस्म आरती की धुन पर डमरू वादन कर उज्जैन ने "गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड" में अपना नाम दर्ज कराया, तो इस अद्भुत एवं अलौकिक अनुभूति को शब्दों में बांधना बहुत मुश्किल हो गया। बाबा महाकाल हम सभी पर इसी तरह अपनी कृपा बनाए रखें। बाबा महाकाल के समस्त भक्तों को इस उपलब्धि पर हार्दिक बधाई।'

बता दें कि, उज्जैन ने सबसे ज्यादा लोगों द्वारा एक साथ डमरू बजाने का रिकॉर्ड अपने नाम किया है। गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड द्वारा विधायक सतीश मालवीय, सांसद अनिल फिरोजिया को संतों की उपस्थिति में सर्टिफिकेट दिया गया। बीते तीन - चार दिन से उज्जैन में डमरू बजाने की प्रेक्टिस की जा रही थी।

Tags

Next Story