Unnao Accident : लखनऊ एक्सप्रेस - वे पर हादसा, टैंकर बस से टकराया, 18 की मौत

Unnao Accident

Unnao Accident

Unnao Accident : उन्नाव सड़क हादसे की सूचना मिलने पर डीएम और एसपी मौके पर पहुंचे हैं।

Unnao Accident : उत्तरप्रदेश। लखनऊ - आगरा एक्सप्रेस - वे पर बुधवार को भीषण सड़क हादसा हो गया। दूध का टैंकर और डबल डेकर बस के बीच भिड़ंत से 18 लोगों की मौत हो गई है। इस हादसे के चलते 30 लोग घायल हैं। हादसे के कारण बस कई बार पलटी और बीच से दो हिस्सों में बंट गई। हादसे की सूचना मिलने पर डीएम और एसपी मौके पर पहुंचे हैं।

अब इस हादसे की तस्वीरें सामने आई हैं। इन तस्वीरों में सड़क पर बिखरी लाशें देखी जा सकती है। पुलिस प्रशासन द्वारा घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती किया गया है। यह बस बिहार के सीवान से दिल्ली को जा रही थी। इसी दौरान बुधवार सुबह करीब 4 से 5 के बीच यह हादसा हुआ।

जानकारी के अनुसार, यह हादसा उन्नाव में बांगरमऊ में हुआ है। दूध का टैंकर बस को ओवरटेक करने की कोशिश कर रहा था इस दौरान बस अनियंत्रित हो गई। कुछ सेकेंड्स में बस दूध के टैंकर से टकरा गई। इसके बाद बस कई बार पलटी और इस हादसे में कई यात्रियों की मौत हो गई।

पुलिस द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, बस जिसका नंबर UP95 T 4720 था, बिहार से दिल्ली जा रही थी। दूध के टैंकर (UP70 CT 3999) ने ओवरटेक करने कोशिश की। इस दौरान यह हादसा हो गया। पुलिस को हादसे की सूचना दी गई। इसके बाद बेहटा मुजावर थाना क्षेत्र की पुलिस मौके पर पहुंची। घायलों का इलाज बांगरमऊ सीएचसी में किया जा रहा है। मृतकों के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

मृतकों के परिजनों को मिलेंगे 2 लाख रुपए :

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्नाव में हुए हादसे में मारे गए प्रत्येक व्यक्ति के परिजनों को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष (PMNRF) से 2 लाख रुपए की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है। इसके अलावा घायलों को 50,000 रुपए दिए जाएंगे।

सीएम ने लिया संज्ञान :

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उन्नाव जिले में हुई सड़क दुर्घटना का संज्ञान लिया और मृतकों के शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की। सीएम ने अधिकारियों को तत्काल मौके पर पहुंचकर राहत कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं।

उन्नाव डीएम गौरांग राठी ने बताया, "आज सुबह करीब 05.15 बजे बिहार के मोतिहारी से आ रही एक निजी बस दूध के टैंकर से टकरा गई। इस हादसे में 18 लोगों की मौत हो गई है और कई अन्य घायल हैं। शुरुआती जांच के बाद ऐसा लग रहा है कि बस की गति बहुत तेज थी। घायलों का इलाज चल रहा है।

Tags

Next Story