UP Constable Exam: यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा का दूसरा दिन, 61 अभ्यर्थियों के दस्तावेज पाए गए संदिग्ध

यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा का दूसरा दिन, 61 अभ्यर्थियों के दस्तावेज पाए गए संदिग्ध

यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा का दूसरा दिन

UP Constable Exam : उत्तरप्रदेश। यूपी पुलिस भर्ती का आज, 24 अगस्त को दूसरा दिन है। पूरे प्रदेश में कड़ी सुरक्षा के बीच परीक्षा आयोजित की जा रही है। जानकारी के अनुसार 61 अभ्यर्थियों के दस्तावेज संदिग्ध पाए गए हैं। इसके चलते इन्हें परीक्षा नहीं देने दिया गया है।

पुलिस भर्ती परीक्षा के लिए पहले दिन 8.19 लाख एडमिट कार्ड डाउनलोड किये गये थे। इनमें से केवल 6,48,435 अभ्यर्थी ही परीक्षा में शामिल हुए। पहली पाली में जहां 409720 अभ्यर्थी शामिल हुए वहीं दूसरी पाली में 409880 अभ्यर्थी शामिल हुए। इसके अलावा 61 अभ्यर्थियों के दस्तावेज संदिग्ध पाए गए हैं। पुलिस इनकी जांच में जुट गई है।

3 में से 1 अभ्यर्थी ने परीक्षा नहीं दी :

इधर सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा कि, "उप्र पुलिस भर्ती परीक्षा में लगभग 1/3 अभ्यर्थियों ने परीक्षा ही नहीं दी, सरल भाषा में कहा जाए तो हर 3 में से 1 अभ्यर्थी ने परीक्षा नहीं दी। इसका कारण भाजपा राज में परीक्षा-व्यवस्था से उठ चुका भरोसा है या भाजपा सरकार से नाउम्मीदगी है या इसका कारण कुछ और है, ये गहरे अध्ययन का विषय है।"

पुलिस कर्मी सस्पेंड :

उत्तरप्रदेश में बड़ी सख्ती से अभ्यर्थियों की जांच की जा रही है। इस दौरान लापरवाही बरतने वालों पर भी एक्शन लिया जा रहा है। मुजफ्फरनगर में लापरवाही बरतने वाले 4 पुलिसकर्मियों को एसएसपी द्वारा सस्पेंड कर दिया गया।

Tags

Next Story