UP News : गोंडा में पटरी से उतरी डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस, कई लोगों की मौत, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

UP News : गोंडा में पटरी से उतरी डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस, कई लोगों की मौत, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

Dibrugarh Express Derailed In Gonda

Dibrugarh Express Derailed In Gonda : शुरुआती जानकारी के मुताबिक 10 से 12 डिब्बे पटरी से उतर गए हैं।

Dibrugarh Express Derailed In Gonda : उत्तरप्रदेश। गोंडा के पास डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस पटरी से उतर गई। जैसे ही यह हादसा हुआ यात्रियों में चीख - पुकार मच गई। जानकारी के अनुसार ट्रेन नंबर 15904 डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस के कोच पटरी से उतरे हैं। शुरुआती जानकारी के मुताबिक 10 से 12 डिब्बे पटरी से उतर गए हैं। इनमें से दो से तेन डब्बे पलट भी गए। अब तक इस हादसे में 4 से 5 लोगों की मौत और लगभग 25 लोगों के घायल होने की खबर है। रेलवे द्वारा घटना की जांच शुरू कर दी गई है। रेस्क्यू ऑपरेशन भी जारी है।

जानकारी के अनुसार उत्तरप्रदेश के गोंडा में झिलाही और मोतीगंज रेलवे स्टेशन के बीच में 3 किमी दूरी पर ट्रेन के डिब्बे पलट गए हैं। यहां बचाव और राहत कार्य जारी। इस दुर्घटना में कुछ लोग घायल हुए हैं। CM योगी आदित्यनाथ ने जनपद गोंडा में हुए ट्रेन हादसे का संज्ञान लिया है। मुख्यमंत्री योगी ने अधिकारियों को तत्काल मौके पर पहुंच कर राहत कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री ने घायलों के समुचित उपचार के लिए भी अधिकारियों को निर्देशित किया है।

रेलवे ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर :

सीएम योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर आस पास के जिलों के सभी अस्पतालों, सीएचसी, पीएचसी को रखा गया अलर्ट मोड पर है। एसडीआरएफ की टीम को मौके पर पहुंच कर राहत कार्यों में तेजी लाने के भी निर्देश दिए गए हैं। इधर पूर्वोत्तर रेलवे के लखनऊ मंडल में 15904 डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस के पटरी से उतरने के संबंध में हेल्पलाइन नंबर जारी किए गए हैं।

बता दें कि, ट्रेन नंबर 15904 डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस चंडीगढ़ से डिब्रूगढ़ को जाती है। गुरुवार को ट्रेन 11:39 पर चंडीगढ़ से रवाना हुई थी। यात्रियों के अनुसार गोंडा और बस्ती के बीच झिलाही स्टेशन के पास अचानक तेज आवाज आई और ट्रेन हिलने लगी। इसके बाद ट्रेन के कुछ डिब्बे पटरी से उतर गए। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार यात्री शीशे तोड़कर बाहर निकले 2 यात्रियों के पैर कट गए हैं!

डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस हादसे की तस्वीरें :








ट्रेन हादसे में परिजनों को ढूंढ रहे, तो इन नंबरों को करें फोन

गोंडा के निकट हुए भीषण ट्रेन हादसे की वजह से अफरा तफरी मची हुई है। बहुत सारे लोगों के परिजन इस ट्रेन से सफर कर रहे थे, जिनके बारे में जानकारी नहीं मिल पा रही है। अगर आपका भी कोई पर‍िजन इसमें सवार है, तो रेलवे ने हेल्‍पलाइन नंबर जारी क‍िया है।

आप इन नंबरों पर फोन करके अपने पर‍िजनों के बारे में जानकारी ले सकते हैं।

रेलवे का हेल्‍पलाइन नंबर

यूपी

लखनऊ जंक्‍शन- 957409292

गोंडा जंक्‍शन - 8957400965

कामर्शियल कंट्रोल : 9957555984

असम

फ़ुरकाटिंग जंक्शन असम : 9957555966

मरियानी जंक्शन असम: 6001882410

सिमालुगुरी जंक्शन असम: 6001882410

तिनसुख‍िया जंक्‍शन : 9957555959

डिब्रूगढ़ जंक्‍शन : 9957555960

मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने जताया दुख

हादसे की सूचना डीएम नेहा शर्मा मौके पर पहुंच गई हैं। रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है।





Tags

Next Story