UP News : वाह मास्साब ! ढ़ाई घंटा मोबाईल चलाएंगे, कैंडी क्रश खेलेंगे लेकिन हाज़िरी डिजिटल नहीं लगायेंगे

UP News : वाह मास्साब ! ढ़ाई घंटा मोबाईल चलाएंगे, कैंडी क्रश खेलेंगे लेकिन हाज़िरी डिजिटल नहीं लगायेंगे

UP News

UP News : डीएम औचक निरिक्षण के लिए पहुंचे थे। निरिक्षण के दौरान स्कूल के कई छात्र उपस्थित ही नहीं थे।

UP News : उत्तरप्रदेश। इन दिनों उत्तरप्रदेश में शिक्षकों की डिजिटल हाजिरी का मुद्दा बड़ी चर्चा में है। सरकार ने स्कूली शिक्षा में सुधार और नवाचार के तहत स्कूल में डिजिटल हाजिरी सिस्टम लागू किया है लेकिन शिक्षक इसका विरोध कर रहे हैं। ऐसे ही एक मास्साब हैं संभल में। यहां डीएम औचक निरिक्षण के लिए पहुंचे थे। निरिक्षण के दौरान पहले तो स्कूल के कई छात्र उपस्थित नहीं थे फिर जब डीएम साहब ने शिक्षक का फोन चेक किया तो वे चौंक गए। डीएम ने शिक्षक के फ़ोन की हिस्ट्री देखी तो पता चला कि, मास्साब स्कूल के समय दो से ढ़ाई घंटे तक कैंडी क्रश खेलते हैं। अब जब शिक्षक घंटों कैंडी क्रश खेलेंगे तो बच्चों को क्या ही पढ़ाएंगे।

यह मामला संभल के कम्पोजिट विद्यालय शरीफपुर का है। स्कूल में 101 छात्र - छात्राएं नामांकित हैं लेकिन जब औचक निरिक्षण के दौरान डीएम पहुंचे तो उन्हें स्कूल में 47 छात्र की मिलें। स्कूल में पांच शिक्षक और दो शिक्षा मित्र थे। निरिक्षण के दौरान पूरा स्टाफ स्कूल में ही था। डीएम ने प्रेम गोयल नाम के शिक्षक का फ़ोन चेक किया।

प्रेम गोयल का फ़ोन चेक करने पर पता चला कि, वे स्कूल हॉवर में दो से ढ़ाई घंटे फोन चलाते हैं। प्रेम गोयल कैंडी क्रश खेलने के भी शौकीन हैं। डीएम ने जब चेक किया तो पता चला कि, एक घंटा 17 मिनट उन्होंने कैंडी क्रश खेला था। 26 मिनट फोन पर बात की। इसके बाद 17 मिनट फेसबुक भी चलाया। इसी तरह कुछ देर इंस्टाग्राम, कुछ देर यू - ट्यूब चलाया। इन सभी खलासों के बाद डीएम ने शिक्षक को सस्पेंड कर दिया। जानकारी के अनुसार इस शिक्षक द्वारा चेक की गई छात्रों की कॉपियों में भी कई गलतियां पाई गई थी।





Tags

Next Story