UP Police Bharti Exam Dates: यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा की तारीख का हुआ ऐलान, जानें किस दिन होगी परीक्षा

UP Police Bharti Exam Dates: यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा की तारीख का हुआ ऐलान, जानें किस दिन होगी परीक्षा
UP Police Constable Exam: पुलिस विभाग ने इस संबंध में जानकारी देकर बताया है कि परीक्षा अगले महीने ली जाएगी।

UP Police Constable Exam: UP Police Constable Exam की भर्ती परीक्षा की तारीख का ऐलान हो गया है। पुलिस विभाग ने इस संबंध में जानकारी देकर बताया है कि, UP Police भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड द्वारा आरक्षी नागरिक पुलिस के 60244 पदों पर सीधी भर्ती-2023 की लिखित परीक्षा दिनांक 23,24,25 अगस्त एवं 30,31 अगस्त 2024 को आयोजित कराने का निर्णय लिया गया है।

विभाग द्वारा जारी की गई विज्ञप्ति में कहा गया है कि बीते कुछ माह पहले इस परीक्षा को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ योगी के आदेश के बाद निरस्त कर दिया गया था, और सीएम ने अपने आदेश में यह निर्देश दिया था कि यह परीक्षा 06 माह के अन्दर शुचिता एवं पारदर्शिता के उच्चतम मानकों को दृष्टिगत रखते हुये फिर से आयोजित की जाए।

जानकारी के मुताबिक, बीते 18 फरवरी और 19 फरवरी को UP Police Constable 60,244 पदों पर भर्ती के लिए लिखित परीक्षा का आयोजन किया गया था, इस परीक्षा में करीब 43 लाख उम्मीदवारों ने हिस्सा लिया था। लेकिन परीक्षा से पहले ही पेपर लीक हो गया। Paper लीक होने के बाद सीएम योगी ने परीक्षा को रद्द करने का आदेश दे दिया था।

UP Police Constable री-एग्जाम में बैठने वाले सभी छात्रों के लिए यूपी सरकार उत्तर प्रदेश परिवहन निगम में यात्रा कर दी है। परीक्षा के दौरान वे एडमिट कार्ड दिखाकर रोडवेज बसों में फ्री यात्रा कर सकेंगे। उनसे कोई शुल्क नहीं लिया जाएगा। अब यह परीक्षा दिनांक 23,24,25 अगस्त एवं 30,31 अगस्त 2024 को आयोजित कराने का निर्णय लिया गया है।


Next Story