UP Weather : लखनऊ समेत कई जिलों में मूसलाधार बारिश, विधानसभा परिसर समेत नगर निगम दफ्तर पानी - पानी

UP Weather : लखनऊ समेत कई जिलों में मूसलाधार बारिश, विधानसभा परिसर समेत नगर निगम दफ्तर पानी - पानी

UP Weather : लखनऊ समेत कई जिलों में मूसलाधार बारिश

UP Weather : मौसम विभाग द्वारा उत्तरप्रदेश के कई जिलों में बिजली कड़कने और भारी वर्षा की चेतावनी दी गई थी।

UP Weather : लखनऊ। उत्तरप्रदेश में राजधानी लखनऊ समेत कई जिलों में बुधवार को मूसलाधार बारिश (Torrential rain) हो रही है। हाल ये है कि, सूचना विभाग से लेकर नगर निगम दफ्तर तक कई जगह पानी घुस आया है। मौसम विभाग द्वारा बिजली कड़कने और भारी वर्षा की चेतावनी दी गई थी। बुधवार सुबह से ही यहां बादल बरसने शुरू हो गए हैं। हालत ये है कि विधानसभा परिसर में भी पानी घुस आया है।

लखनऊ में मूसलाधार बारिश के चलते नगर निगम मुख्यालय में पानी भर गया है। कर्मचारियों ने दफ्तर के अंदर एक वीडियो बनाया है। इस वीडियो में कर्मचारी दफ्तर से बाहर निकलते दिख रहे हैं जबकि पूरा ऑफिस जलमग्न दिखाई दे रहा है। अधिकारी कर्मचारी किसी तरह दफ्तर से निकले हैं।

विधानसभा परिसर में घुसा पानी :

लखनऊ में भारी बारिश के कारण विधानसभा परिसर में पानी घुस आया। विधानसभा के गेट नंबर 7 पर जलभराव हो गया था। पानी की वजह से CM योगी आदित्यनाथ को गेट नंबर 1 से निकाला गया।

सूचना विभाग में भी घुसा पानी :

उत्तर प्रदेश सूचना एवं जनसंपर्क विभाग में खिड़कियों के रास्ते पानी घुस गया है। बेसमेंट में पानी जमा हुआ है और रिसेप्शन में भरे पानी को वाइपर से खींचा जा रहा है। हालात यह हैं कि, लेखा विभाग की फाइलों को बचाने की मुहिम चल रही है। जानकारी के अनुसार विभाग में लगी तीनों लिफ्ट में पानी भर गया है। विभाग के सारे तलों की यही हालत है। विभाग की खिड़कियों के ऊपर कोई दू छत्ती न होने से पानी भीतर आया है।

सीतापुर में स्कूल में गिरा पेड़ :

सीतापुर में भी भारी बारिश हो रही है। तेज हवाओं के चलते कम्पोजिट विद्यालय परिसर में पेड़ ही गिर पड़ा। बारिश की वजह से सभी छात्रों को कमरे के अंदर बैठाया गया है। यह मामला सदरपुर क्षेत्र के कम्पोजिट विद्यालय का है।

भारी बारिश के चलते लोगों को एडवाइजरी जारी की गई है कि, लखनऊ में कोई अनावश्यक बाहर खुले में ना घूमे। भीषण बिजली कड़कने की संभावना है। असुरक्षित भवनों व पेड़ो के संपर्क में आने से बचे। जनपदवासियों को अपने घरो मे रहने की सलाह दी जाती है। सतर्क रहें, सुरक्षित रहे।

Tags

Next Story