US Presidential Election : राष्ट्रपति की रेस से बाहर जो बाइडन! जल्द करेंगे बड़ी घोषणा

US Presidential Election : राष्ट्रपति की रेस से बाहर जो बाइडन! जल्द करेंगे बड़ी घोषणा

US Presidential Election

US Presidential Election : नवंबर में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव के लिए राष्ट्रपति जो बाइडन कमजोर पड़ते नजर आ रहे हैं।

US Presidential Election : अमेरिका में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव पर सभी की नजरें बनी हुई है। एक ओर पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) अपने चुनाव अभियान में तेजी कर रहे हैं वहीं मौजूदा राष्ट्रपति जो बाइडन चुनावी अभियान में लगातार कमजोर नजर आ रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन (US President Joe Biden) द्वारा अपने चुनाव अभियान के बारे में बड़ी घोषणा करने की उम्मीद है। उन्हें कई वरिष्ठ डेमोक्रेटिक नेताओं ने राष्ट्रपति की रेस से बाहर होने की सलाह दी थी।

समाचार एजेंसी पीटीआई के अनुसार कई वरिष्ठ डेमोक्रेटिक नेताओं ने राष्ट्रपति जो बाइडन को सुझाव दिया है कि, वे खराब प्रदर्शन, अपने प्रतिद्वंद्वी डोनाल्ड ट्रम्प पर हत्या के असफल प्रयास, अपने खराब स्वास्थ्य और गिरते मतदान संख्या के बाद दौड़ से बाहर हो जाएं। "राष्ट्रपति बाइडन के कई करीबी लोगों ने गुरुवार को कहा कि उनका मानना ​​है कि, उन्होंने इस विचार को स्वीकार करना शुरू कर दिया है कि वे नवंबर में होने वाले चुनाव में जीतने में सक्षम नहीं हो सकते। उन्हें अपनी पार्टी के कई चिंतित सदस्यों की बढ़ती मांगों के आगे झुकते हुए दौड़ से बाहर होना पड़ सकता है।

बता दें कि, 81 वर्षीय जो बाइडन COVID-19 के लिए सकारात्मक परीक्षण के बाद अपने डेलावेयर निवास पर समय बिता रहे हैं। मीडिया रिपोर्टों में कहा गया है कि पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा, पूर्व सदन अध्यक्ष नैन्सी पेलोसी और सीनेट बहुमत नेता चक शूमर सहित डेमोक्रेटिक पार्टी के शीर्ष नेताओं ने उनसे राष्ट्रपति पद की दौड़ से हटने को कहा है। ऐसा न करने पर डेमोक्रेट्स के हाथ से व्हाइट हाउस, सीनेट और प्रतिनिधि सभा खोने का खतरा है।

Tags

Next Story