Uttarakhand Heavy Rain: उत्तराखंड में भारी बारिश का कहर, मलबे में दबकर 4 की मौत...

उत्तराखंड में भारी बारिश का कहर, मलबे में दबकर 4 की मौत...

उत्तराखंड में भारी बारिश का कहर, नेशनल बंद, मलबे में दबकर 4 की मौत

Uttarakhand Heavy Rain : रुद्रप्रयाग, उत्तराखंड। भारी बारिश से उत्तराखंड में हालात ख़राब हैं। स्थिति यह है कि, एक नेशनल हाईवे बंद है वहीं भारी बारिश के कारण मलबे में दबकर चार लोगों की मौत हो गई। एसडीआरएफ और एनडीआरएफ की टीम देर रात से रेस्क्यू अभियान चला रहे थे।

रुद्रप्रयाग आपदा प्रबंधन अधिकारी नंदन सिंह राजवार ने बताया कि, देर रात 1:20 बजे फांटा हेलीपैड के पास खाट गदेरा के पास मलबे में 4 लोग फंस गए थे। सूचना मिलते ही राहत एवं बचाव कार्य के लिए बचाव दल को मौके पर भेजा गया।

इसके बाद लंबे समय तक रेस्क्यू अभियान जारी रहा। खाट गदेरा के पास मलबे में फंसे सभी 4 लोगों को एसडीआरएफ और एनडीआरएफ की टीम ने मृत पाया। अधिकारियों ने बताया कि, ये सभी नेपाली नागरिक हैं और इनके शवों को डीडीआरएफ टीम द्वारा रुद्रप्रयाग लाया जा रहा है।

मृतकों की पहचान नेपाल के निवासी तुल बहादुर, पूर्ण नेपाली, किशन परिहार और चीकू बुरा के रूप में हुई है, जो रुद्रप्रयाग में काम करते थे। जिला प्रशासन ने बताया कि चारों लोग फाटा में पवन हंस हेलीपैड के पास एक कैंप में रह रहे थे और मलबे में दब गए।

इधर चमोली पुलिस ने ट्वीट करते हुए बताया कि, "भारी बारिश के बाद, बद्रीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग नंदप्रयाग, छिनका, गुलाबकोटी, पागलनाला और कंचनला (बद्रीनाथ) के पास मलबे के कारण अवरुद्ध है।" इसके कारण लोगों को आवाजाही में खासा परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

Tags

Next Story