लोकसभा चुनाव 2024 : विपक्षी एकता में अखिलेश और नीतीश के लिए यूपी है सबसे बड़ा रोड़ा

लोकसभा चुनाव 2024 : विपक्षी एकता में अखिलेश और नीतीश के लिए यूपी है सबसे बड़ा रोड़ा

बिहार/ वेब डेस्क। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इन दिनों लोकसभा चुनाव 2024 के लिए लगातार सियासी दौरे कर रहे हैं। वे विपक्षी दलों संग एकता बढ़ाने के लिए लगातार दौरे व मुलाकात करने में लगे हैं। इसी कड़ी में सोमवार को वे पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी तथा यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से मिले। इसके अलावा वे राहुल गाँधी से लेकर विपक्ष के कई नेताओं से भी मिल चुके हैं। नीतीश कुमार को लगता है कि लोकसभा चुनाव 2024 में अगर बीजेपी विरोधी सभी पार्टियों के एक साथ मिल जाने से उनका मकसद पूरा हो सकता है। लेकिन उनकी राह के अवरोधी तो उत्तर प्रदेश में ही फैले हैं।

इस फोटो को ट्विटर पर ट्वीट कर अखिलेश यादव ने लिखा था की - भाजपा द्वारा लोकतंत्र, संविधान व आरक्षण को खत्म करने की साजिश और षड्यंत्र के खिलाफ एक मुलाकात।

नीतीश कुमार की विपक्षी एकता में यूपी को उनके रास्ते का सबसे बड़ा रोड़ा कहा जा रहा है वह इसलिए क्योंकि नीतीश अखिलेश से मुलाकात तो कर चुके हैं लेकिन वहां की बाकी पार्टियों को वे एक साथ कैसे लाएंगे। उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी, बहुजन समाज पार्टी और कांग्रेस तीनों ऐसी पार्टियां हैं जिन्हे साथ लाना बहुत बड़ी चुनौती है। नीतीश के MAC प्लान यानि मायावती,अखिलेश व कांग्रेस का एक साथ आना मुश्किल है। बाकि राज्यों को छोड़कर नीतीश की विपक्षी एकता यूपी में सिर्फ अखिलेश के सहारे पूरी नहीं पाएगी।


Tags

Next Story