Vinesh Phogat: भारतीय पहलवान विनेश फोगाट को करना होगा लंबा इंतजार, इस दिन आएगा फैसला

Vinesh Phogat: भारतीय पहलवान विनेश फोगाट को करना होगा लंबा इंतजार, इस दिन आएगा फैसला
भारतीय महिला रेसलर विनेश फोगाट के डिसक्वालीफिकेशन मामले में बड़ी अपडेट सामने आई है जिसके मुताबिक फैसला 1 दिन के लिए और टल गया है।

Paris Olympic 2024: पेरिस में ओलंपिक खेलों के दौरान भारतीय महिला रेसलर विनेश फोगाट के डिसक्वालीफिकेशन मामले में बड़ी अपडेट सामने आई है जिसके मुताबिक फैसला 1 दिन के लिए और टल गया है। इसके अलावा आने वाले दिन 11 अगस्त को ओलंपिक खेलों का समापन समारोह भी आयोजित किया जाएगा।

CAS ने सुरक्षित रख लिया फैसला

आपको बताते चलें कि, भारतीय महिला पहलवान विनेश फोगाट के डिसक्वालिफिकेशन का मामला पेरिस के CAS कोर्ट में चल रहा था जिसकी प्रक्रिया भी पूरी हो गई थी। लेकिन आज 10 अगस्त को कोर्ट ने फैसला नहीं सुनाया है इस तारीख को 11 अगस्त के लिए बढ़ा दिया गया है। ऐसे में भारतीय पहलवान विनेश फोगाट को अपने पक्ष में फैसले के लिए थोड़ा इंतजार करना पड़ सकता है।

फाइनल मुकाबले में अयोग्य घोषित हुई थी फोगाट

बता दें कि, भारतीय पहलवान विनेश फोगाट ने सेमीफाइनल का मुकाबला जीतने के बाद जगह बनाई थी लेकिन फाइनल मुकाबले के दिन ही उन्हें खेल से अयोग्य घोषित कर दिया गया था। इसके पीछे उनके 100 ग्राम वजन बढ़ने का कारण बताया।

इस फैसले से पहलवान फोगाट को बड़ा झटका लगा था और वे तबीयत खराब होने के चलते अस्पताल में भर्ती हुई थी। इसके बाद उन्होंने अपने मामले को लेकर CAS में याचिका दायर की थी और कहा कि उन्हें सिल्वर मेडल या न्याय दिया जाए। जिसके बाद CAS कोर्ट में सुनवाई चल रही थी।

इसके बाद अब तारीख आगे बढ़ गई है तो माना जा रहा है कि विनेश को अपने न्याय के लिए थोड़ा इंतजार और सब्र रखना होगा।

Tags

Next Story