Kolkata Case: डॉक्टर रेप- हत्याकांड पर पर उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ का फूटा गुस्सा, कहा- निर्भया कांड से भी ज्यादा बर्बर

डॉक्टर रेप- हत्याकांड पर पर उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ का फूटा गुस्सा, कहा- निर्भया कांड से भी ज्यादा बर्बर
Kolkata Case: उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने कोलकाता डॉक्टर रेप- हत्या केस पर अपना गुस्सा दिखाया है। उन्होंने कहा कि वो NGO कहां है जो मामूली घटना होने पर सडकों पर उतर आती थी।

Kolkata Case: उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने कोलकाता केस को लेकर अपनी नाराजगी जताई है। आज राष्ट्रीय सैन्य कॉलेज देहरादून उन्होने अपने सम्बोधन के दौरान जमकर गुस्सा निकाला है। नौ अगस्त को अस्पताल के अंदर डॉक्टर के साथ जिस तरह की घटना घटी है उस पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि यह घटना 2012 में हुए निर्भया कांड से भी ज्यादा बर्बर है। निर्भया कांड ने पूरे देश को हिला दिया था जिसके बाद कानून में बदलाव किया गया था। उन्होंने कहा कि देशवाशियों को ऐसी सुरक्षित और प्रणालीगत प्रक्रिया अपनानी होगी जिससे दूसरों की सेवा में लगे लोगों को कोई खतरा न हो।

ऐसी घटनाएं शर्मसार कर देती है

उपराष्ट्रपति ने कहा कि आज पूरी दुनिया हमारी ओर देख रही है जो देश पूरी दुनिया को नेतृत्व देने में लगा है, जो हमेशा वसुधैव कुटुंबकम की बात करता हो वहाँ अगर किसी डॉक्टर के साथ ऐसी घटना हो जाए तो यह काफी चिंतनीय है। जो बेटी देश की सेवा में न दिन देख रही न रात उसके साथ ऐसी निमर्मता री डॉक्टर बिरादरी, नर्सिंग स्टॉफ, हेल्थ वारियर्स के लिए परेशानी है। उन्होंने आज ये भी कहा कि ऐसी घटनाये पूरी सभ्यता और देश को शर्मसार कर देती हैं। ये हमारे उन आदर्शों को खंडित कर देती है जिनके लिए हमारा देश जाना जाता है।

उपराष्ट्रपति ने NGO पर भी उठाये सवाल

आज अपने सम्बोधन में धनखड़ ने उन NGO पर भी सवाल किया जो ऐसी घटनाओं पर सड़क पर उतर आती है। उन्होने कहा कि कुछ एनजीओ, जो अक्सर मामूली घटना पर सड़कों पर उतर आते हैं, अब चुप्पी साधे हुए हैं। हमने आज उनसे सवाल करना चाहिए। उनका इस तरह चुप रहना 9 अगस्त को हुई घटना से कही ज्यादा ख़राब है। उन्होने ममता बनर्जी पर भी निशाना साधा। संबोधन में कहा कि जो लोग राजनीति खेलने और अपने फायदे के लिए लगातार एक-दूसरे को पत्र लिख रहे हैं, वे अपनी अंतरात्मा की आवाज़ सुनने में विफल हो रहे है।

Tags

Next Story