Bahraich News: बहराइच में हुए बवाल का वीडियो आया सामने, युवक ने पहले हरा झंडा उतारा फिर चलीं गोलियां...

बहराइच में हुए बवाल का वीडियो आया सामने, युवक ने पहले हरा झंडा उतारा फिर चलीं गोलियां...

बहराइच में हुए बवाल का वीडियो

Bahraich : उत्तरप्रदेश। बहराइच के महसी में हुए बवाल का वीडियो सामने आया है। बीते दिनों दिनों एक युवक की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इसके बाद बहराइच में माहौल तनावपूर्ण हो गया था। सामने आए वीडियो में युवक टीन के सहारे छत पर चढ़कर हरे झंडे को हटाकर भगवा झंडा फहराते नजर आ रहा है।

वीडियो में देखा जा सकता है कि, युवक द्वारा भगवा झंडा फहराने के बाद दुकान पर पथराव किया गया। इसी दौरान युवक को गोली लगी और उसकी मौत हो गई। यह मामला बहराइच में हरदी थाना क्षेत्र के महाराजगंज बाजार का है।

हरदी थाना क्षेत्र के महाराजगंज बाजार में दुर्गा प्रतिमा विसर्जन जुलूस पर गोलीबारी और पथराव के बाद अस्पताल ले जाते समय युवक की मौत हो गई थी। इसके बाद जिले में हालात बिगड़ गए थे। गुस्साए लोगों ने मृतक के शव को मेडिकल कॉलेज बहराइच के सामने रखकर सड़क पर जाम लगाकर प्रदर्शन कर दिया था। जाम और प्रदर्शन की सूचना पाकर प्रशासन के हाथ-पाँव फूल गए। मौके पर पहुंचे विधायक महसी और डीएम मोनिका रानी के आश्वासन पर किसी तरह प्रदर्शनकारी माने, डेढ़ घंटे बाद पोस्टमार्टम के लिए मृतक का शव भेजा गया था।

महसी तहसील के महाराजगंज कस्बे में दुर्गा प्रतिमा विसर्जन जुलूस पर पथराव के बाद फायरिंग की घटना में गोली लगने से रेहुआ मंसूर गांव निवासी राम गोपाल मिश्रा (22) पुत्र कैलाश नाथ उर्फ पुताई घायल हो गया था। उसे गंभीर हालत में जिला अस्पताल लाया गया लेकिन मेडिकल कॉलेज बहराइच में इलाज के दौरान मौत हो गई। रामगोपाल की मौत से गुस्साए लोगों ने मेडिकल कॉलेज के बाहर गेट के सामने सड़क पर शव रखकर जाम लगाकर प्रदर्शन शुरू कर दिया था।

महाराजगंज में भारी संख्या में पुलिस और पीएसी मौके पर पहुंची। जिला मुख्यालय पर मेडिकल कॉलेज के सामने लाश रखकर प्रदर्शन की सूचना पाकर महसी से भाजपा विधायक सुरेश्वर सिंह ने जिला अस्पताल पहुंचकर परिजनों से बातचीत कर उन्हें समुचित कार्यवाही का ढाढ़स बँधाया साथ ही प्रदर्शनकारियो को भी समझाया बुझाया। जिलाधिकारी मोनिका रानी ने भी समुचित कार्यवाही करने की बात कही इसके बाद आक्रोशित लोग शांत हुए, रात 9.30 बजे डीएम और विधायक के आश्वासन पर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया। हालांकि मूर्ति विसर्जन जुलूस अभी भी जगह-जगह रुका हुआ है।

उधर पुलिस अधीक्षक वृंदा शुक्ला घटनास्थल पर मौजूद है, घटनास्थल का निरीक्षण कर वह भी स्थानीय लोगों से वार्ता कर बवाल को शांत करवाने की कोशिश में जुटी हुई है। महराजगंज में पुलिस अधीक्षक वृंदा शुक्ला के साथ एसडीम, एडीएम और अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण पुलिस और पीएससी के साथ कैंप कर रहे हैं। इस मामले में पुलिस अधीक्षक वृंदा शुक्ला का कहना है कि कि गोली लगने से युवक की मौत हुई है। जांच चल रही है। जिनके द्वारा गोली चलाई गई है, उनको चिन्हित कर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

ग्रामीण क्षेत्र में भी रुका विसर्जन जुलूस :

हरदी थाना क्षेत्र के महाराजगंज बाजार में गोली और पथराव की घटना के बाद बहराइच शहर में मूर्ति विसर्जन जुलूस तो रुका हुआ ही है इसके अलावा फखरपुर, कैसरगंज, शहर क्षेत्र, शिवपुर में भी मूर्तियों का विसर्जन रोक दिया गया है।

मृतक युवक की मां बोली पुलिस ने लाठी मारी :

महाराजगंज कस्बे में बवाल की सूचना पर पहुंची पुलिस और पीएसी ने जमकर लाठियां भाजी। पुलिस के लाठीचार्ज में कई लोग चोटहिल हो गए। सभी ने हरदी पुलिस पर उल्टी कार्यवाही करने का आरोप मढ़ा। घटनास्थल पर सूचना पाकर पहुंची मृतक युवक की मां ने रोते हुए पुलिस पर विपक्षियों के खिलाफ कार्यवाही करने के बजाय उलटे लाठी मारने की आरोप लगाया है।

Tags

Next Story