ECI Election Result 2024: विनेश फोगाट नायक नहीं खलनायक, जुलाना में कांग्रेस की जीत पर बोले बीजेपी नेता बृजभूषण

विनेश फोगाट नायक नहीं खलनायक, जुलाना में कांग्रेस की जीत पर बोले बीजेपी नेता बृजभूषण

Brijbhushan Singh on Vinesh Phogat victory : हरियाणा की जुलाना सीट से कांग्रेस उम्मीदवार विनेश फोगाट जीत गईं हैं। इस पर बीजेपी नेता बृजभूषण शरण सिंह की प्रतिक्रिया सामने आई है। उन्होंने विनेश को नायक नहीं बल्कि खलनायक बताया है। उन्होंने कहा कि पहलवानों के आंदोलन में तथाकथित पहलवान हरियाणा के नायक नहीं हैं। वे सभी जूनियर पहलवानों के लिए भी खलनायक हैं।

वो जहां जहां जाएगी, सत्यानाश ही होगा

हरियाणा चुनाव में बीजेपी की बढ़त पर बीजेपी नेता बृजभूषण शरण सिंह ने कहा, कई बीजेपी उम्मीदवारों ने 'जाट' बहुल सीटों पर जीत हासिल की है। विनेश फोगट जीतने के लिए मेरे नाम का इस्तेमाल किया, तो इसका मतलब है कि मैं एक महान व्यक्ति हूं जिसने उन्हें जीतने में मदद की। विनेश फोगाट जीत गईं लेकिन कांग्रेस हार गई... 'वो जहां जहां जाएगी, सत्यानाश ही होगा'।

6 हजार वोटों से जीती विनेश

चुनाव आयोग के आंकड़ों के अनुसार विनेश को जुलाना की जनता ने समर्थन दिया और उन्हें 65080 वोट मिले, जबकि उनके विरोधी कैप्टन योगेश वैरागी को 59065 वोटों से संतोष करना पड़ा। विनेश 6 हजार वोटों से जीतक्र पहले नंबर पर बानी रहीं तो वहीं दूसरे नंबर पर रहे है। दोनों के आसपास कोई प्रत्याशी नहीं रहा। वहीं, आम आदमी पार्टी की प्रत्याशी कविता रानी को महज 1280 वोट मिले।

Tags

Next Story