Vinesh Phogat In Rajya Sabha: क्या विनेश फोगाट को राज्यसभा भेजने की हो रही है तैयारी? महावीर चाचा ने बताई मन की बात

Vinesh Phogat In Rajya Sabha: क्या विनेश फोगाट को राज्यसभा भेजने की हो रही है तैयारी? महावीर चाचा ने बताई मन की बात
कांग्रेस नेता भूपेंद्र हुड्डा ने कहा कि ओलंपिक में अयोग्य ठहराए जाने के बाद विनेश फोगाट को प्रेरित करने के लिए उन्हें राज्यसभा में मनोनीत किया जाना चाहिए।

Vinesh Phogat In Rajya Sabha: नई दिल्ली। Paris Olympics में एक दिन पहले ही Vinesh Phogat के डिस्क्वालिफाई होने के बाद उन्होंने अब कुश्ती से संन्यास ले लिया है। फोगाट ओलंपिक गेम्स में 3 बार हिस्सा ले चुकी हैं। हालांकि वे इस बार 50 किलोग्राम कुश्ती इवेंट के फाइनल तक पहुंच गई थीं, वहीं अब विनेश फोगाट को लेकर नई कहानी शुरू हो गई है। हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि पेरिस ओलंपिक 2024 से अयोग्य घोषित की गई पहलवान विनेश फोगट को राज्यसभा (Vinesh fogat in Rajya Sabha) के लिए नामित किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि अगर कांग्रेस के पास राज्य विधानसभा में संख्या होती तो वह उनका नाम नामांकित करती।

दिल्ली में पत्रकारों से बात करते हुए भूपेंद्र हुड्डा ने कहा, कि जल्द ही राज्यसभा चुनाव होने वाले हैं। हमारे पास बहुमत नहीं है, अन्यथा मैं उन्हें (Vinesh fogat in Rajya Sabha) नामांकित करता। उन्होंने हम सभी को गौरवान्वित किया है। दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि उनके लोकसभा में चुने जाने के बाद राज्यसभा की एक सीट खाली हो गई है। उन्होंने कहा कि विनेश फोगाट को उस सीट से उम्मीदवार बनाया जाना चाहिए। विनेश फोगाट हारी नहीं है, बल्कि जीती हैं। उन्होंने लोगों का दिल जीता है और वह युवाओं के लिए प्रेरणास्रोत है।

ये सब राजनीतिक स्टंट है-महावीर फोगाट

कांग्रेस नेता के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए विनेश फोगाट के चाचा महावीर फोगाट ने उन्हें राज्यसभा में मनोनीत करने के सुझाव को "राजनीतिक स्टंट" करार दिया है। महावीर फोगाट ने कहा कि उनकी बेटी पहलवान गीता फोगाट को हुड्डा सरकार के समय कई खिताब जीतने के बावजूद राज्यसभा नहीं भेजा गया। महावीर फोगाट ने पूछा, "आज भूपेंद्र हुड्डा ने कहा कि अगर वे कर सकते तो विनेश को राज्यसभा भेजते। जब उनकी सरकार थी तो उन्होंने गीता फोगाट को क्यों नहीं भेजा?" सीनियर फोगाट ने कहा, "गीता फोगाट ने कई रिकॉर्ड बनाए। जब ​​भूपेंद्र सिंह हुड्डा सरकार सत्ता में थी, तो उन्होंने गीता को पुलिस उपाधीक्षक तक नहीं बनाया। अब कांग्रेस नेता भूपेंद्र हुड्डा यह दावा कैसे कर सकते हैं?"

Tags

Next Story