गजब का आइडिया: बच्चों को मोबाइल से दूर करने का ऐसा अवेयरनेस प्लान की डर गए बच्चे, फोन देखते ही रोने लगे

बच्चों को मोबाइल से दूर करने का ऐसा अवेयरनेस प्लान की डर गए बच्चे, फोन देखते ही रोने लगे

Viral Video

Viral Video : उत्तरप्रदेश। इन दिनों माता - पिता की चिंता होती है कि, उनके बच्चों को मोबाइल से कैसे दूर रखा जाए। दिन हो या रात बच्चे मोबाइल में ही लगे रहते हैं - यह अधिकतर माता - पिता की शिकायत होती है। इसका समाधान एक स्कूल ने निकाल लिया है। यह स्कूल उत्तरप्रदेश में स्थित है। उत्तरप्रदेश के इस स्कूल में टीचर्स द्वारा ऐसा उपाय निकाला गया कि, यहां के बच्चे मोबाइल देखकर ही रोने लगे।

उत्तरप्रदेश के बदायूं के HP इंटरनेशनल स्कूल की टीचर्स ने बच्चों को मोबाइल से दूर करने के लिए एक अवेयरनेस प्लान बनाया है। वीडियो में एक टीचर आंखो पर पट्टी बांधकर रोती नज़र आती है। टीचर के पूछने पर कहती है कि ज्यादा मोबाइल देखने से आंखो से खून आ रहा है। इस पूरे नाटक को रियल दिखाने के लिए टीचर ने अपनी आँख पर लाल कलर और पट्टी भी बांध ली थी।

आंखों में पट्टी बांधकर रोती टीचर

वीडियो में देखा जा सकता है कि, अपनी टीचर के आंख से खून निकलता देख बच्चे सहम जाते हैं। इस दौरान एक टीचर बच्चों को मोबाइल देती है लेकिन बच्चे मोबाइल लेने से मना कर देते हैं। बच्चों से मोबाइल छुड़ाने का ये तरीका बहुत से लोगों को अच्छा भी लग रहा है वहीं दूसरी ओर बच्चों को डराने के लिए कुछ लोग इस आइडिया की आलोचना भी कर रहे हैं।

टीचर्स के इस अवेरनेस आइडिया का वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल है। वीडियो के अंत में एक टीचर बच्चों के सामने मोबाइल को कचरे के डिब्बे में फेंकती भी दिखाई गई है। इसके बाद कुछ बच्चों को दिखाया गया है जो रोते हुए नजर आ रहे हैं।

टीचर को देखने के बाद डरे हुए बच्चे

बच्चों को मोबाइल से दूर रखना वाकई जरूरी है लेकिन उन्हें इस तरह डराना सही समाधान नहीं माना जा सकता। वीडियो में टीचर की आंख से आंसू निकलता देख कई बच्चे सदमे में थे। इसका उनके मानसिक स्वास्थ पर भी असर पड़ सकता है। बेशक स्कूल टीचर्स की मंशा काफी अच्छी थी लेकिन इसके लिए और भी तरीके अपनाए जा सकते थे।

Tags

Next Story