क्या आप ओलंपिक गेम्स देखने जा रहे हैं पेरिस, देखिए एफिल टॉवर के अलावा इन खूबसूरत जगहों को

क्या आप ओलंपिक गेम्स देखने जा रहे हैं पेरिस, देखिए एफिल टॉवर के अलावा इन खूबसूरत जगहों को
ऐसे में अगर आपने ओलंपिक में प्लानिंग कर ली है तो कुछ दिन और ठहरकर यहां पर की खूबसूरत जगह का भी लुत्फ उठा सकते हैं।

Best Tourist Places In Paris: जैसा कि जानते हैं 26 जुलाई से पेरिस में ओलंपिक गेम्स की भव्य शुरुआत होने वाली है जिसे लेकर दुनिया भर की नजरें इस खेल महाकुंभ पर टिकी है। आपको ओलंपिक के दौरान कई खेल और और धुरंधरों की कलाबाजियां देखने के लिए मिलेगी। ऐसे में अगर आपने ओलंपिक में प्लानिंग कर ली है तो कुछ दिन और ठहरकर यहां पर की खूबसूरत जगह का भी लुत्फ उठा सकते हैं। एफिल टावर ही नहीं कई जगह ऐसी भी है जो आपको काफी पसंद आएगी।

इन खूबसूरत जगहों पर है सुंदरता

फ्रांस की राजधानी पेरिस में ओलंपिक देखने के अलावा कई जगह घूमने की है जो इस प्रकार है...

एफिल टॉवर

सबसे पहले हम बात कर लेते हैं एफिल टावर की इसका नाम दुनिया में सबसे ज्यादा पहचाना जाता है तो वहीं इसकी खूबसूरती के अलग ही मायने है। इसे पेरिस की सबसे आईकॉनिक स्मारकों में से एक माना जाता है इसे ऊपर से देखने पर पूरा शहर एक जगह ही नजर आता है।

ल्यूव्रे संग्रहालय

अगर आप म्यूजियम देखने के शौकीन है तो आपको दुनिया का सबसे बड़ा संग्रहालय पेरिस में देखने के लिए मिलेगा जिसका नाम है ल्यूव्रे संग्रहालय।यह म्यूजियम 300 साल से भी ज्यादा पुराना है. यहां पर आप मोना लिसा, वीनस डी मिलो जैसे कई मशहूर कलाकृतियां को देख सकते हैं।

नोट्रे डेम कैथेड्रल

पेरिस की खूबसूरती में से एक जगह नोट्रे डेम कैथेड्रल है जो फ्रांस का बहुत पुराना और खूबसूरत चर्च है, यह चर्च अपनी सुंदरता के लिए पूरी दुनिया में मशहूर है। यहां चर्च में खिड़कियों में रंगीन शीशे लगे हुए हैं, जो आपका दिल जीत लेंगे. यही नहीं इस चर्च के अंदर और बाहर कई तरह की मूर्तियां है, जो आकर्षित करती है।

पेरिस ओपेरा

ओपेरा देखने की शौकीन के लिए पेरिस में एक बहुत खूबसूरत और ऐतिहासिक ओपेरा हाउस है दुनिया में काफी जाना जाता है तो यहां पर आपको कई तरह के ओपेरा, बैले और संगीत जैसे कार्यक्रम देखने के लिए मिलेंगे।

सैक्रे कोएर बेसिलिका

पेरिस की खूबसूरत जगह में से एक ऊंची पहाड़ी पर बना हुआ सैक्रे कोएर बेसिलिका कैथोलिक चर्च है जिसे पेरिस के सबसे फेमस लैंडमार्क में से एक बताया गया है। अगर आप इस जगह पर आते है तो आपके यहां से जाने का मन नहीं करेगा इसकी खूबसूरती इतनी बेमिसाल है।

मार्स फील्ड

पेरिस में आपको एफिल टावर के साथ ही सामने बना मार्स फील्ड बहुत ही खूबसूरत पार्क है देखने के लिए मिलेगा।यहां से एफिल टावर का नजारा देखने लायक होता है. यहां पर हर साल कुछ न कुछ प्रोग्राम होते रहते हैं।

सेन नदी

ऐसे तो कई जगहों की बात कर ली है आपके यहां पर पेरिस का दिल कहां जाने वाली सेन नदी को देखना चाहिए। इसकी सुंदरता आपको भाएगी।

Tags

Next Story