ओल्ड राजेंद्र नगर स्थित कोचिंग सेंटर के बेसमेंट में भरा पानी, तीन UPSC स्टूडेंट्स की मौत

ओल्ड राजेंद्र नगर स्थित कोचिंग सेंटर के बेसमेंट में भरा पानी, तीन UPSC स्टूडेंट्स की मौत
भारी बारिश के चलते राव IAS कोचिंग सेंटर में ये हादसा हुआ। पुलिस ने 2 लोगों को हिरासत में लेकर जांच शुरू कर दी है।

दिल्ली में बीते दिन बड़ा हादसा हो गया। ओल्ड राजेंद्र नगर की एक कोचिंग सेंटर के बेसमेंट में पानी भरने से भगदड़ मच गई जिसमें तीन विद्यार्थियों की जान चली गई। भारी बारिश के चलते राव IAS कोचिंग सेंटर में ये हादसा हुआ। पुलिस ने 2 लोगों को हिरासत में लेकर जांच शुरू कर दी है। वहीं, दूसरी ओर अपने भविष्य को संवारने आए विद्यार्थी सड़क पर उतर गए हैं, उन्होंने दिल्ली एमसीडी के खिलाफ प्रदर्शन किया। भाजपा भी आप सरकार पर निशाना साथ रही है।

इस हादसे को लेकर दिल्ली सरकार ने मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दिए हैं और दिल्ली की मंत्री आतिशी ने मुख्य सचिव नरेश कुमार इस घटना की मजिस्ट्रेट जांच करने और 24 घंटे के भीतर रिपोर्ट देने का निर्देश दिये हैं।

पुलिस ने क्या कहा?

डीएसपी सेंट्रल एम हर्षवर्धन ने हादसे की जानकारी देते हुए कहा, "हम आपराधिक मामला दर्ज कर चुके हैं। हमारी फोरेंसिक टीमें यहां पहुंच गई हैं। फोरेंसिक टीम साक्ष्य एकत्र करने की प्रक्रिया चल रही है। हम इस बात के लिए प्रतिबद्ध हैं कि हमें उचित जांच करनी चाहिए। हम एक मजबूत मामला दर्ज करने और सच्चाई का पता लगाने के लिए प्रतिबद्ध हैं। अब तक दो लोगों को हिरासत में लिया गया है और पूछताछ शुरू कर दिया है। बेसमेंट से हमने तीन शव को बरामद किया गया है। बाकी लोगों को रेस्क्यू बाहर निकाल लिया गया है। 13 से 14 रेस्क्यू कर अस्पताल में भर्ती कराया गया है।"

केजरीवाल सरकार हादसे की जिम्मेदार

वहीं बीजेपी इस हादसे का जिम्मेदार केजरीवाल सरकार को बता रही है। सांसद बांसुरी स्वराज का कहना है कि, "यह बच्चे यहां अपना भविष्य सवांरने आए थे लेकिन दिल्ली की सरकार ने स्थानीय लोगों की एक नहीं सुनी। यहां के विधायक दुर्गेश पाठक से कहा जा रहा था कि वे नाले की सफाई करवाएं लेकिन इसे नहीं करवाया गया। बेसमेंट में पूरा पानी भर चुका है और अंदर के फर्नीचर तैर रहे हैं। इस मृत्यु की जिम्मेदार केजरीवाल सरकार है।"

राजनीति की कोई जरूरत

देर रात ओल्ड राजेंद्र नगर की घटना स्थल पर आप विधायक दुर्गेश पाठक पहुंचे और कहा, "यह लो-लाइन एरिया है। इस लाइन से पानी बहता है। नाला या सीवर टूट गया है और पानी बेसमेंट में भर गया है। टीमें अपना काम कर रही हैं। भाजपा को भी जवाब देना चाहिए कि उन्होंने क्या किया। पिछले 15 सालों से वे पार्षद हैं, फिर भी नाला क्यों नहीं बनवाया। एक साल में सारे नाले नहीं बन सकते। राजनीति की कोई जरूरत नहीं है, अभी महत्वपूर्ण बच्चों की जान है।"

Tags

Next Story