JK CM oath Ceremony: हम जम्मू-कश्मीर को दिलाएंगे राज्य का दर्जा, उमर अब्दुल्ला के शपथ ग्रहण के बाद बोले मल्लिकार्जुन खड़गे

उमर अब्दुल्ला के शपथ ग्रहण के बाद बोले मल्लिकार्जुन खड़गे

उमर अब्दुल्ला के शपथ ग्रहण के बाद बोले मल्लिकार्जुन खड़गे

Jammu Kashmir CM Omar Abdullah : श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के नए मुख्यमंत्री के रूप में बुधवार को उमर अब्दुल्ला ने शपथ ले ली है। वहीं सुरिंदर सिंह चौधरी ने जम्मू-कश्मीर के डिप्टी CM के रूप में शपथ ली है। शपथ लेने के बाद कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने जम्मू कश्मीर को राज्य दर्जा दिलवाने का दावा किया है।

उमर अब्दुल्ला के जम्मू-कश्मीर के सीएम पद की शपथ (Jammu Kashmir CM oath Ceremony) लेने पर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे मीडिया से मुखातिब हुए। इस दौरान उन्होंने कहा कि, मैं उमर अब्दुल्ला को बधाई देने आया हूं। हमें खुशी है कि हमारे गठबंधन सहयोगी सीएम बने और लंबे समय के बाद यहां लोकतंत्र स्थापित हुआ है। हम यह सुनिश्चित करेंगे कि यहां राज्य का दर्जा बहाल हो। वहीं समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा, जम्मू-कश्मीर में सरकार बनाना महत्वपूर्ण था और अधिकार प्राप्त करना उससे भी अधिक महत्वपूर्ण है।

जम्मू कश्मीर को लम्बे समय बाद मिली स्थिर सरकार

जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री के रूप में उमर अब्दुल्ला के शपथ ग्रहण के बाद पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती (PDP chief Mehbooba Mufti) ने कहा, मैं जम्मू-कश्मीर के लोगों को बधाई देती हूं क्योंकि उन्हें लंबे समय के बाद एक स्थिर सरकार मिली है। जम्मू कश्मीर के लोग उस फैसले को स्वीकार नहीं करते हैं। इसके साथ ही सरकार बेरोजगारी, नशाखोरी, बिजली और अन्य मुद्दों को दूर करने के तरीके भी निकालेगी।

पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने कहा, लोगों ने बड़ी उम्मीद के साथ जनादेश दिया है, यह सोचकर कि 5 अगस्त 2019 को लिए गए गलत फैसले की सदन में निंदा की जाएगी कि जम्मू-कश्मीर के लोग उस फैसले के साथ नहीं हैं। पूरे देश को एक संदेश दिया जाएगा और इसके साथ ही हमारे दैनिक जीवन की समस्याएं जैसे बिजली की कमी और अन्य समस्याएं भी हल हो जाएंगी।


Tags

Next Story