Home > Lead Story > Weather Update: दिल्ली में उमस भरी गर्मी से मिलेगी राहत, UP-बिहार समेत इन राज्यों में भी होगी बारिश

Weather Update: दिल्ली में उमस भरी गर्मी से मिलेगी राहत, UP-बिहार समेत इन राज्यों में भी होगी बारिश

दिल्ली में रविवार को हल्की बारिश होने के कारण से दिनभर आसमान में बादल छाए रहें है |

Weather Update: दिल्ली में उमस भरी गर्मी से मिलेगी राहत, UP-बिहार समेत इन राज्यों में भी होगी बारिश
X

Weather Update:दिल्ली में रविवार को हल्की बारिश होने के कारण से दिनभर आसमान में बादल छाए रहें है जिस वजह से लोगों को हीटवेव से थोड़ी राहत मिली हैं।वहीं IMD ने बताया कि 24 और 25 जून को दिल्ली में आंधी के साथ बारिश होने की संभावना है। इसके अलावा, पश्चिम बंगाल, बिहार, उत्तर प्रदेश, झारखंड और दक्षिण-पूर्वी राजस्थान में भी हल्की बारिश का अनुमान है।

मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली में 27 जून तक मानसून पहुंच सकता है और महीने के अंत तक लू की कोई भी संभावना नहीं है। साथ ही दिल्ली के साथ-साथ मध्य महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु, पूर्वी गुजरात, ओडिशा और पूर्वोत्तर भारत में मध्यम बारिश हो सकती है। साथ ही रायलसीमा, आंतरिक कर्नाटक, गंगीय पश्चिम बंगाल, बिहार, उत्तर प्रदेश, झारखंड और दक्षिण-पूर्वी राजस्थान में भी हल्की बारिश की संभावना जताई है।

आज दिल्ली का मौसम

सोमवार को भी दिल्ली में दिनभर बादल छाए रहेंगे। 30 से 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से झोंकेदार हवा चलने और गरज वाले बादल बनने के साथ हल्की वर्षा होने की संभावना है। अधिकतम तापमान 39 डिग्री और न्यूनतम तापमान 30 डिग्री रहने का अनुमान है। मौसम विभाग ने यलो अलर्ट भी जारी किया है।

बिहार के इन जिलों में बारिश

बिहार में मानसून ने अपनी दस्तक दे दी है। मौसम विभाग के अनुसार, मानसून अभी उत्तरी सीमा के रक्सौल को कवर कर चुका है और एक-दो दिनों में प्रदेश के अन्य हिस्सों में पहुंचने की संभावना है। बिहार में अगले 24 घंटों के दौरान पश्चिमी चंपारण, पूर्वी चंपारण, सीतामढ़ी, वैशाली, गोपालगंज, भागलपुर, बांका और आस-पास के हिस्सों में बारिश हो सकती है। मंगलवार से बिहार में बारिश की गतिविधियां और बढ़ने की उम्मीद है। उत्तरी भागों में मेघ गरजनें के साथ हल्की वर्षा के आसार हैं।

उत्तर प्रदेश के कई जिलों में होगी बारिश

उत्तर प्रदेश में मानसून की प्रतीक्षा कर रहे लोगों को अब राहत मिलने वाली है। सोमवार, 24 जून को लखनऊ में अधिकतम तापमान 40 डिग्री रहने का अनुमान है। आसमान में बादल छाए रहेंगे और कुछ हिस्सों में हल्की बूंदाबांदी हो सकती है। मौसम विभाग के अनुसार, पश्चिम उत्तर प्रदेश के कुछ जगहों पर गरज चमक के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है।वहीं, पूर्वी उत्तर प्रदेश के जिलों में सोमवार को कुछ स्थानों पर भी बारिश हो सकती है। इसके साथ ही, 25 जून को पश्चिमी यूपी में कुछ जगहों पर और पूर्वी यूपी में अनेक स्थानों पर बारिश होने की संभावना है।

Updated : 24 Jun 2024 6:43 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Puja Roy

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Top