Home > Lead Story > Weather Update: दिल्ली-NCR में आज भी बारिश, बिहार –यूपी समेत इन राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी

Weather Update: दिल्ली-NCR में आज भी बारिश, बिहार –यूपी समेत इन राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी

Weather Update: मौसम विभाग के अनुसार गुरुवार को भी बादल छाए रहने और बारिश होने की संभावना है।

Weather Update: दिल्ली-NCR में आज भी बारिश, बिहार –यूपी समेत इन राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी
X

Weather Update: देशभर में इस समय मानसूनी बारिश का दौर जारी है। वहीं दिल्ली-NCR में कल रात हुई बारिश के बाद मौसम काफी खुशनुमा हो गया है। दिल्ली में यह बारिश विशेष रूप से महत्वपूर्ण है क्योंकि चार दिन के ऑरेंज अलर्ट के बाद बुधवार को आखिरकार कई इलाकों में बारिश हुई, जिससे लोगों को काफी राहत मिली है।

आज दिल्ली का मौसम कैसा रहेगा

मौसम विभाग के अनुसार गुरुवार को भी बादलों की आवाजाही जारी रहेगी। गर्जन वाले बादल बनने, बिजली चमकने और हल्की बारिश होने की संभावना है। अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है। मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि 9 जुलाई तक हर दिन इसी तरह का मौसम बना रहेगा।

यूपी में अगले 5 दिनों तक भारी बारिश

लखनऊ समेत मध्य यूपी में 8 जुलाई तक मध्यम से भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। पूर्वी उत्तर प्रदेश में शुक्रवार को बहुत भारी बारिश की संभावना है। IMD के अनुसार अगले 4-5 दिनों में प्रदेश के मध्य और दक्षिणी हिस्सों में भी बारिश की तीव्रता बढ़ेगी। गुरुवार को मिर्जापुर, संत रविदास नगर, कानपुर देहात, कानपुर नगर, जालौन और आसपास के जिलों में बहुत भारी बारिश होने की संभावना है।

बिहार के इन जिलों में बारिश

पटना समेत बिहार के 9 जिलों में गुरुवार को बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है। सुपौल, मधुबनी, सीतामढ़ी, दरभंगा, पूर्वी और पश्चिमी चंपारण, और कटिहार में भारी बारिश की चेतावनी दी गई है। बारिश के कारण राजधानी पटना का तापमान तीन दिनों में छह डिग्री तक गिर चुका है बुधवार को पटना में 2.2 मिमी बारिश दर्ज की गई, जबकि सिवान के बड़हरिया में सबसे ज्यादा 235.4 मिमी बारिश रिकॉर्ड की

उत्तराखंड के कई क्षेत्रों में भारी बारिश जारी

उत्तराखंड में लगातार भारी बारिश हो रही है। देहरादून में दो दिनों से लगातार बारिश हो रही है। मौसम विभाग के अनुसार, कुमाऊं में अगले तीन दिनों के लिए भारी से बहुत भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया गया है। प्रदेश में पिछले तीन दिनों में सामान्य से 36 प्रतिशत अधिक बारिश हुई है। देहरादून में 24 घंटे के भीतर 135 मिमी बारिश दर्ज की गई जबकि जौलीग्रांट क्षेत्र में सबसे ज्यादा 143 मिमी बारिश हुई।

Updated : 4 July 2024 5:30 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Puja Roy

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Top