Weather Update : UP और बिहार में भारी बारिश,18 और राज्यों में भी बरसेंगे बादल

Weather Update : UP और बिहार में भारी बारिश,18 और राज्यों में भी बरसेंगे बादल
Weather Update :मौसम विभाग ने बारिश को लेकर अब ताजा अपडेट जारी किय़ा है।

Weather Update :देशभर के कई हिस्सों में भारी बारिश हो रही है, जिससे कुछ राज्यों में बाढ़ जैसी स्थिति बन गई है। वहीं, कुछ राज्य मानसून के बावजूद बारिश का इंतजार कर रहे हैं। बदलते मौसम के कारण तापमान में काफी गिरावट आई है, जिससे हल्की ठंडक महसूस होने लगी है। मौसम विभाग ने बारिश को लेकर नया अपडेट जारी किया है।

बारिश का इंतजार कर रही दिल्ली में लोग उमसभरी गर्मी से परेशान हैं। भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने दिल्ली वालों के लिए राहत की खबर दी है। इस हफ्ते दिल्ली में बारिश की संभावना है, जिससे तापमान में गिरावट होगी और लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी।

यूपी- बिहार में भारी बारिश

मौसम विभाग के अनुसार, उत्तर प्रदेश और बिहार में 15 से 17 जुलाई तक भारी बारिश की संभावना है, जिसमें तेज गरज के साथ बारिश हो सकती है। इसके अलावा, मेघालय, असम, अरुणाचल प्रदेश, और मणिपुर में भी 16 जुलाई तक भारी बारिश होने की उम्मीद है। इसलिए, इन राज्यों के लोगों को अधिक सावधानी बरतने की जरूरत है।

इन राज्यों में भी बारिश

आईएमडी के अनुसार, आज से दो दिनों तक सिक्किम, पश्चिम बंगाल, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, पूर्वी राजस्थान और उत्तराखंड में मध्यम से भारी बारिश की संभावना है। इसके अलावा, 15 जुलाई को ओडिशा, विदर्भ, मराठवाड़ा और तेलंगाना में हल्की से मध्यम बारिश होने की उम्मीद है।

स्काईमेट वेदर के अनुसार अगले 24 घंटों में, तटीय कर्नाटक, मध्य महाराष्ट्र, कोंकण, और गोवा के कुछ हिस्सों, और उत्तरी आंतरिक कर्नाटक के कुछ हिस्सों में मध्यम से भारी बारिश की संभावना है। वहीं, लद्दाख, जम्मू कश्मीर, दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, गंगीय पश्चिम बंगाल, रायलसीमा, और तमिलनाडु में हल्की बारिश की उम्मीद है।

Tags

Next Story