कॉमनवेल्थ गेम्स : वेटलिफ्टर अचिंता शुली ने भारत को दिलाया तीसरा गोल्ड मेडल

कॉमनवेल्थ गेम्स : वेटलिफ्टर अचिंता शुली ने भारत को दिलाया तीसरा गोल्ड मेडल

बर्मिंघम। ब्रिटेन के बर्मिंघम में चल रहे राष्ट्रमंडल खेल-2022 में भारतीय खिलाड़ियों का शानदार प्रदर्शन जारी है। युवा भारोत्तोलक जेरेमी लालरिनुंगा के बाद भारोत्तोलक अचिंता शुली ने भी भारत को पदक दिला दिया है। भारत पदक तालिका में अब छठवें नंबर पर आ गया है। भारतीय खिलाडियों ने अब तक 3 स्वर्ण, 2 रजत और 1 कांस्य पदक जीते है।

रविवार देर रात हुए वेटलिफ्टिंग इवेंट्स में पहले भारोत्तोलक जेरेमी लालरिनुंगा पुरुषों के 67 किग्रा भार वर्ग स्पर्धा में कुल 300 किग्रा (स्नैच में 140 और क्लीन एंड जर्क में 160 किग्रा) भार के साथ स्वर्ण पदक जीता। इसके बाद देर रात भारोत्तोलक अचिंता शुली (73 किग्रा) उम्मीदों पर खरे उतरे और उन्होंने यहां राष्ट्रमंडल खेलों में भारत को तीसरा स्वर्ण पदक दिलाया। शूली ने स्नैच में 143 किग्रा और क्लीन एंड जर्क में 170 किग्रा भार उठाकर मलेशिया के एरी हिदायत मुहम्मद को पीछे छोड़ा। मलेशियाई खिलाड़ी ने कुल 303 किग्रा वजन के साथ रजत पदक जीता, जबकि कनाडा के एस डार्सिग्नी ने कुल 298 किग्रा के साथ कांस्य पदक जीता।

इससे पहले मीराबाई चानू ने भारत को वेटलिफ्टिंग में गोल्ड मेडल दिलाया। भारोत्तोलन में भारत का यह पांचवां पदक है। इसके अलावा बिंद्यारानी देवी ने रजत, संकेत सरगर ने रजत और गुरुराजा पुजारी ने कांस्य पदक जीता है।




Tags

Next Story