Women T20 Asia Cup 2024: दिसंबर में इतिहास के पहले महिला टी20 एशिया कप क्या होगा आगाज, जय शाह ने कही बात

दिसंबर में इतिहास के पहले महिला टी20 एशिया कप क्या होगा आगाज, जय शाह ने कही बात
हाल ही में बीसीसीआई के मौजूदा सचिव जय शाह ने महिला खिलाड़ियों के लिए बड़ा फैसला लिया है।

Women Under-19 Asia Cup: खेल जगत से बड़ी खबरों का सिलसिला जारी रहता है जहां पर हाल ही में बीसीसीआई के मौजूदा सचिव जय शाह ने महिला खिलाड़ियों के लिए बड़ा फैसला लिया है। जिसके साथ माना जा रहा है कि दिसंबर में उनके आईसीसी चीफ बनने करने के बाद महिला अंडर-19 एशिया कप का आयोजन होगा क्या इतिहास में पहला मौका होगा जब नए खिलाड़ियों को मौका मिलेगा।

जानिए जय शाह का बयान

आपको बताते चलें कि, बीसीसीआई के मौजूदा सचिव जय शाह ने हाल ही में बयान जारी किया हैं जिसके अनुसार कहा, "यह एशियाई क्रिकेट के लिए ऐतिहासिक पल है. महिला अंडर-19 एशिया कप की शुरुआत एक बहुत बड़ी उपलब्धि है, जिसके माध्यम से युवा लड़कियों को बड़े मंच पर अपना कौशल दिखाने का अवसर मिल सकेगा. इस पहल के जरिए एशिया में महिला क्रिकेट का भविष्य उज्जवल बनने वाला है. इन फैसलों के परिणाम क्या होंगे, यह सोचकर हम बहुत गर्व महसूस कर रहे हैं।"

मलेशिया में हो सकता हैं आयोजन

आपको बताते चलें कि, एशिया कप के आयोजन को लेकर ज्यादा जानकारी अभी स्पष्ट सामने नहीं आई है। लेकिन माना जा रहा है कि मलेशिया में एशिया कप आयोजित हो सकता है टीमों की संख्या और होस्ट को लेकर भी अभी जानकारी आना बाकी है। माना जा रहा है कि, यह टूर्नामेंट एशियाई महाद्वीप के युवा खिलाड़ियों को अपना टैलेंट दिखाने का अवसर देगा। बता दें कि, बीसीसीआई के मौजूदा सचिव जय शाह इसी साल 1 दिसंबर से आईसीसी (ICC) का चेयरमैन पद संभालने वाले हैं।

Tags

Next Story