Who Killed Baba Siddiqui: बाबा सिद्दीकी की हत्या के लिए की गई थी एडवांस पेमेंट, कुरियर से हुई थी हथियारों की डिलीवरी

बाबा सिद्दीकी की हत्या के लिए की गई थी एडवांस पेमेंट, कुरियर से हुई थी हथियारों की डिलीवरी

बाबा सिद्दीकी की हत्या के लिए की गई थी एडवांस पेमेंट, कुरियर से हुई थी हथियारों की डिलीवरी

Baba Siddiqui Murder : बाबा सिद्दीकी की हत्या के आरोपियों से पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी और एनकाउंटर स्पेशलिस्ट दया नायक पूछताछ कर रहे हैं। पिछले 8 घंटे से दोनों आरोपियों से पूछताछ जारी है। पूछताछ में दोनों ने कई बड़े खुलासे किये हैं। मुंबई पुलिस ने कन्फर्म कर दिया है कि, इस हत्या के पीछे लॉरेंस बिश्नोई गैंग का ही हाथ है। दोनों आरोपियों ने पुलिस को बताया है कि, बाबा सिद्दीकी की हत्या के लिए दोनों को एडवांस पेमेंट मिली थी। यही नहीं शूटर्स को कुरियर से हथियार भी डिलीवर किए गए थे।

मुंबई पुलिस ने बताया कि, गिरफ्तार किए गए दोनों आरोपियों के नाम गुरमेल सिंह हैं जो हरियाणा का रहने वाला है और धर्मराज कश्यप जो उत्तर प्रदेश का रहने वाला है। आरोपियों ने बाबा सिद्दीकी के घर और दफ्तर की रेकी की थी, वे डेढ़ से दो महीने से मुंबई में थे और बाबा सिद्दीकी पर नज़र रख रहे थे। तीसरे आरोपी की तलाश जारी है, मुंबई क्राइम ब्रांच की कई टीमें इस मामले की जांच कर रही हैं।

मुंबई क्राइम ब्रांच के वरिष्ठ अधिकारी दोनों गिरफ्तार आरोपियों से पूछताछ कर रहे हैं। पूछताछ में खुलासा हुआ है कि, आरोपियों को बाबा सिद्दीकी के मर्डर के लिए एडवांस पेमेंट की गई थी। उन्हें कुछ दिन पहले ही हथियारों की डिलीवरी मिली थी। आरोपियों से मुंबई क्राइम ब्रांच के अधिकारी पिछले 8 घंटे से पूछताछ कर रहे हैं।

दिल्ली पुलिस की स्पेशल जाएगी मुंबई :

जानकारी के अनुसार, मुंबई में एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या की जांच के लिए दिल्ली पुलिस एक विशेष जांच दल मुंबई भेजेगी। ऐसा माना जा रहा है कि बाबा सिद्दीकी की हत्या के पीछे एक संदिग्ध गैंगस्टर (लॉरेंस बिश्नोई) का मकसद मुंबई में अपना प्रभाव स्थापित करना था। दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल सूत्र ने यह जानकारी दी है।

बाबा सिद्दीकी की हत्या के संबंध में निर्मल नगर पुलिस स्टेशन में अपराध पंजीकरण संख्या 589/2024, भारतीय न्याय संहिता (बीएनएस) की धारा 103(1), 109, 125 और 3(5) के साथ ही आर्म्स एक्ट की धारा 3, 25, 5 और 27 तथा महाराष्ट्र पुलिस एक्ट की धारा 37 और 137 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

Tags

Next Story