कौन होगा उत्तरप्रदेश विधानसभा में LOP, सपा ने PDA फार्मूला अपनाया तो इन्हे मिलेगी जिम्मेदारी

कौन होगा उत्तरप्रदेश विधानसभा में LOP, सपा ने PDA फार्मूला अपनाया तो इन्हे मिलेगी जिम्मेदारी

कौन होगा उत्तरप्रदेश विधानसभा में LOP

LOP in Uttar Pradesh Assembly : समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने पार्टी विधायकों के साथ बैठक की।

LOP in Uttar Pradesh Assembly : लखनऊ, उत्तरप्रदेश। इस समय उत्तरप्रदेश में समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव, पार्टी के विधायकों के साथ अहम बैठक कर रहे हैं। इस बैठक में उत्तरप्रदेश विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष का नाम फ़ाइनल होना है। सूत्रों के अनुसार इस बैठक में सपा प्रमुख PDA फॉर्मूले पर चर्चा कर रहे हैं। अगर सपा प्रमुख पीडीए फॉर्मूले पर आगे बढ़ेंगे तो इंद्रजीत सरोज और नवाब इकबाल महमूद को बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है।

सोमवार से उत्तरप्रदेश विधानसभा का मानसून सत्र शुरू हो रहा है। ऐसे में सपा नेता प्रतिपक्ष की जिम्मेदारी देने के लिए बड़ी बैठक कर रही है। दलित बिरादरी से आने वाले इंद्रजीत सरोज को नेता प्रतिपक्ष बनने का मौका मिल सकता है। अल्पसंख्यक कोटे के नवाब इकबाल महमूद को भी बड़ी जिम्मेदारी मिलने के आसार है। नवाब इक़बाल महमूद को सपा मुख्य सचेतक के रूप में नियुक्त कर सकती है।

उत्तर प्रदेश विधानसभा के मानसून सत्र से पहले समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने पार्टी विधायकों के साथ बैठक की। सपा विधायक रविदास मेहरोत्रा ​​ने बताया कि, "सभी विधायकों की बैठक हुई, लोगों ने सुझाव दिए और फिर राष्ट्रीय अध्यक्ष ने सभी विधायकों से अलग-अलग बात की और कुछ देर बाद (एलओपी के लिए) नाम की घोषणा की जाएगी। विधानसभा में हम लोगों के मुद्दों के लिए लड़ने का काम करेंगे... 2-3 नामों पर विचार किया जा रहा है, उन नामों में उनका (इंद्रजीत सरोज) नाम भी है और थोड़ी देर में राष्ट्रीय अध्यक्ष नाम की घोषणा करेंगे।"

बता दें कि, इसके पहले सपा प्रमुख अखिलेश यादव नेता प्रतिपक्ष थे लेकिन उन्होंने विधायकी छोड़कर सांसद का चुनाव लड़ा। अब वे सांसद हो गए हैं। ऐसे में नेता प्रतिपक्ष का पद खाली हो गया है। सोमवार से शुरू होने वाले सत्र से पहले सपा नेता प्रतिपक्ष नियुक्त कर देगी।

Tags

Next Story