KC Tyagi : आखिर क्यों JDU नेता केसी त्यागी ने पार्टी प्रवक्ता पद से दिया इस्तीफा

KC Tyagi : आखिर क्यों JDU नेता केसी त्यागी ने पार्टी प्रवक्ता पद से दिया इस्तीफा

KC Tyagi : आखिर क्यों JDU नेता केसी त्यागी ने पार्टी प्रवक्ता पद से दिया इस्तीफा

KC Tyagi : जेडीयू नेता केसी त्यागी ने पार्टी प्रवक्ता पद से इस्तीफा दे दिया है। केसी त्यागी की जगह राजीव रंजन प्रसाद नए पार्टी प्रवक्ता नियुक्त किए गए हैं। किसी त्यागी के इस्तीफे के पीछे नीजि कारण बताए जा रहे हैं लेकिन असल में जदयू में संगठन के स्तर पर बड़े बदलाव किए जा रहे हैं।

केसी त्यागी के इस्तीफे के पीछे भले ही निजी कारण बताए जा रहे हों लेकिन असल में इसकी वजह वो बयान हैं जिनके कारण एनडीए गठबंधन में स्थिति थोड़ी असहज हुई। बताया जा रहा है कि, कई मौकों पर किसी त्यागी ने पार्टी के वरिष्ठ नेतृत्व से सलाह लिए बिना बयान जारी किया इससे स्थिति थोड़ी असहज हो गई।

सुप्रीम कोर्ट का एससी/एसटी आरक्षण पर दिया गया फैसला हो या विदेश नीति हर बार केसी त्यागी ने अपने बयानों से एनडीए के अंदर स्थिति थोड़ी असहज से बना दी थी। पार्टी नेतृत्व के लिए पानी सिर से ऊपर तब चला गया जब केसी त्यागी, INDIA गठबंधन के साथ सुर से सुर मिलाते बाजार आएं।

जाति जनगणना के पक्ष में भी दिया था बयान :

सुप्रीम कोर्ट द्वारा पटना उच्च न्यायालय के आदेश पर रोक लगाने से इनकार करने के बाद टिप्पणी करते हुए, जिसमें कोटा बढ़ाने के लिए बिहार सरकार की दलीलों को खारिज कर दिया गया था, त्यागी ने कहा था कि जेडी(यू) देश में जाति आधारित जनगणना के पक्ष में है, जो कि भारत ब्लॉक पार्टियों द्वारा रखी गई एक प्रमुख मांग है। इसके बाद पार्टी के कई नेताओं ने इस बयान पर नाराजगी जताई थी।

राजीव रंजन निभाएंगे अहम जिम्मेदारी :

केसी त्यागी की जगह जदयू ने राजीव रंजन को पार्टी प्रवक्ता नियुक्त किया है। केसी त्यागी का इस्तीफा जदयू में पार्टी स्तर पर बड़े बदलाव की तैयारी है। अब जदयू आगे की रणनीति पर काम करेगी।

Tags

Next Story