Jharkhand Chief Minister : क्या दोबारा CM बनेंगे हेमंत सोरेन, विधायक दल की बैठक में हुआ निर्णय

Jharkhand Chief Minister : क्या दोबारा CM बनेंगे हेमंत सोरेन, विधायक दल की बैठक में हुआ निर्णय

Jharkhand Chief Minister

Jharkhand Chief Minister : विधायक दल की बैठक में INDIA गठबंधन के विधायक भी शामिल हुए हैं।

Jharkhand Chief Minister : झारखण्ड। जमीन घोटाला से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी की गिरफ्तारी से छूटे हेमंत सोरेन दोबारा मुख्यमंत्री बन सकते हैं। बुधवार को विधायक दल की बैठक हुई थी। इसके बाद सीएम चंपई सोरेन ने अपने सभी कार्यक्रम रद्द कर दिए हैं। विधायक दल की बैठक में INDIA गठबंधन के विधायक भी शामिल हुए हैं।

बुधवार को मुख्यमंत्री चंपई सोरन के आवास पर विधायक दल की बैठक हुई है। सूत्रों के अनुसार इस बैठक में विधायकों ने हेमंत सोरेन को दोबारा मुख्यमंत्री बनाने के लिए सहमति जताई है। चंपई सोरेन को हेमंत सोरेन के इस्तीफे के बाद मुख्यमंत्री बनाया गया था। वे पिछले कई महीनों से सीएम का कार्यभार संभाल रहे हैं।

क्यों दिया था हेमंत सोरने ने इस्तीफ़ा :

दरअसल, जनवरी में हेमंत सोरेन को ईडी ने पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया था। गिरफ्तारी से पहले ही हेमंत सोरेन ने सीएम पद से इस्तीफा दे दिया था। ईडी हेमंत सोरेन के खिलाफ जमीन घोटाले मामले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जांच कर रही थी। इस मामले में कुछ अधिकारियों से भी पूछताछ की गई थी। ईडी ने हेमंत सोरेन को कई समन जारी किए थे इसके बावजूद वे ईडी कार्यालय में पेश नहीं हुए थे।

हेमंत सोरेन के इस्तीफे के बाद झामुगो और कांग्रेस गठबंधन ने चंपई सोरेन को मुख्यमंत्री चुना था। अब उनके वापस आने के बाद चंपई सोरेन को सीट छोड़नी पड़ सकती है। मंगलवार को भी हेमंत सोरेन ने सीएम से मुलाकात की थी। कई घंटों तक चली इस मीटिंग में कई अहम मुद्दों पर चर्चा की गई थी। अब बुधवार को विधायक दल की बैठक हुई है।

Tags

Next Story