Bahraich Wolf: 8 लोगों की जान लेने वाला भेड़िया पकड़ाया, वन विभाग को मिली बड़ी सफलता

8 लोगों की जान लेने वाला भेड़िया पकड़ाया, वन विभाग को मिली बड़ी सफलता

Bahraich Wolf 

Bahraich Wolf : उत्तर प्रदेश: बहराइच में खूंखार भेड़ियों के झुंड ने 35 गांवों में आतंक मचा रखा था लेकिन अब वन विभाग ने कड़ी मशक्कत के बाद चार को पकड़ लिया है। अभी भी दो भेड़िए खुले घूम रहे हैं लेकिन गांव वाले पहले से अधिक सुरक्षित महसूस कर पा रहे हैं। वन विभाग के अधिकारियों ने आशवस्त किया है कि, जल्द ही बाकि बचे भेड़ियों को भी पकड़ लिया जाएगा।

उत्तरप्रदेश के बहराइच में वन विभाग को बड़ी सफलता मिली है। इन भेड़ियों ने पिछले कुछ दिनों में 8 लोगों की जान ली है। इनमें से अधिकतर बच्चे थे। वन विभाग द्वारा इन भेड़ियों को पकड़ने के लिए कई लोगों की टीम लगाई गई थी। खूंखार भेड़ियों के झुंड में 6 भेड़िए थे अब 4 को पकड़ लिया गया है। 2 भेड़ियों की तलाश जारी है।

रेस्क्यू शेल्टर लेकर जा रही वन विभाग की टीम :

वन विभाग की टीम पकड़े गए भेड़ियों को रेस्क्यू शेल्टर लेकर जा रहीं हैं। इन भेड़ियों ने कई गांव में आतंक मचा रखा था। ड्रोन से निगरानी करने और दिन - रात गश्त करने के बाद ये भेड़िए वन विभाग के हाथ लगे हैं।

रेनू सिंह (मुख्य वन संरक्षक मध्य क्षेत्र) ने कहा, "लंबे समय से यहां भेड़ियों का आतंक था...आज हमने एक भेड़िया पकड़ा है। इसे हम चिड़ियाघर में ट्रांसफर करेंगे...अभी तक 4 भेड़िये पकड़े जा चुके हैं। 2 भेड़िये बचे हैं, उन्हें पकड़ने की तैयारी की जा रही है।

बंदूक लेकर खोज पर निकले थे विधायक :

बता दें कि, इन भेड़ियों का खौफ इस कदर था कि, भाजपा विधायक सुरेश्वर सिंह और उनके समर्थक देर रात प्रभावित क्षेत्रों में लाइसेंसी बन्दूक और आधुनिक हथियार लेकर निकले थे। मीडिया द्वारा सवाल पूछे जाने पर भाजपा विधायक ने कहा था कि, लोगों में विश्वास पैदा करने के लिए वे हाथों में बंदूक लेकर निकले थे।

रात को चुपचाप बच्चों को उठाकर ले जाते थे भेड़िए :

बता दें कि, बहराइच के गांवों में ये भेड़िए रात के समय छोटे बच्चों को निशाना बनाते थे। पीड़ितों ने बताया कि, रात के समय ये भेड़िए चुपचाप छोटे बच्चों को उठाकर ले जाते थे। इन गांवों में अधिकारियों ने दौरा भी किया था। यहां लोगों को घरों के बाहर न सोने की सलाह दी गई थी।

Tags

Next Story