Vande Bharat Train: वंदे भारत ट्रेन में ये क्या परोसा जा रहा है? उपमा में इल्ली निकली, ठेकेदार पर लगा इतना जुर्माना

वंदे भारत ट्रेन में ये क्या परोसा जा रहा है? उपमा में इल्ली निकली, ठेकेदार पर लगा इतना जुर्माना

वंदे भारत ट्रेन में उपमा में इल्ली निकली

Vande Bharat Train : भोपाल, मध्यप्रदेश। यात्रियों के जीवन और स्वास्थ के साथ कैसे खिलवाड़ किया जाता है इसका ताजा उदहारण वंदे भारत रेल में परोसे गए खाने से समझा जा सकता है। लोग अच्छा खासा किराया देकर वंदे भारत में सफर करते हैं लेकिन उनके जीवन का कोई मोल ही नहीं। रविवार को भोपाल से दिल्ली के बीच चलने वाली वंदे भारत में एक यात्री के खाने में इल्ली निकली। इसके बाद यात्री द्वारा शिकायत करने के बाद ट्रेन में जमकर हंगामा हुआ।

दरअसल, भोपाल से रानी कमलापति हजरत निजामुद्दीन वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन में अभय सिंह नमक यात्री सफर कर रहे थे। इस दौरान उन्हें सुबह उपमा परोसा गया। जैसे ही यात्री ने उपमा का पैकेट खोला अंदर से एक इल्ली निकली। यात्री द्वारा इसके शिकायत रेलवे से की गई। इसके बाद कोच में मौजूद अन्य यात्रियों ने भी हंगामा कर दिया।

रेलवे द्वारा यात्री को बदलकर नाश्ता दिया गया। वहीं ठेकेदार पर रेलवे ने 25 हजार का जुर्माना भी ठोका है। यात्री ने खाने में इल्ली मिलने की तस्वीर भी शेयर की है।

यहां ध्यान देने वाली बात यह है कि, यह कोई पहला मामला नहीं है जब इस ट्रेन में यात्री को ख़राब खाना परोसा गया हो। इसके पहले एक यात्री के खाने से कॉकरोच भी निकला था। आईआरसीटीसी ट्रेन में खाने की सप्लाई करती है ऐसे में लगातार हो रही इस तरह की लापरवाही कई तरह के सवाल खड़े करती है।

आईआरसीटीसी के केटरिंग मैनेजर ने इस घटना के बाद यात्री से माफी मांगते हुए बताया है कि, ठेकेदार पर 25 हजार का जुर्माना लगाया गया है। भविष्य में खाने की गुणवक्ता पर ध्यान दिया जाएगा।

Tags

Next Story