सेमीफाइनल में पहुंची विनेश फोगाट, बजरंग पुनिया ने विनेश की जीत पर कहा...

सेमीफाइनल में पहुंची विनेश फोगाट, बजरंग पुनिया ने विनेश की जीत पर कहा...
महिलाओं के फ्रीस्टाइल 50 किग्रा के सेमीफाइनल में महिला पहलवान विनेश फोगाट की जीत पर भारतीय पहलवान बजरंग पुनिया ने बधाई देने के साथ पोस्ट किया है।

Paris Olympic 2024: ओलंपिक खेलों का आयोजन जहां पर पेरिस में चल रहा है वहीं पर आज 9वें दिन भारत के लिए अच्छा साबित हुआ है। भारतीय जाबांजों में विनेश फोगाट और नीरज चोपड़ा ने शानदार प्रदर्शन किया है।पेरिस ओलंपिक के प्री-क्वार्टर और क्वार्टर फाइनल मुकाबले जीतकर महिलाओं के फ्रीस्टाइल 50 किग्रा के सेमीफाइनल में पहुंच चुकी हैं। इस जीत पर भारतीय पहलवान बजरंग पुनिया ने बधाई देने के साथ पोस्ट किया है।

जानिए क्या बोले पहलवान पुनिया

सोशल मीडिया एक्स पर पहलवान बजरंग पुनिया ने लिखा, ''विनेश फोगाट भारत की वो शेरनी जिसने आज बैक टू बैक मैच में 4 बार की World Champion और मौजूदा ओलंपिक चैंपियन को हराया. उसके बाद क्वार्टरफाइनल में पूर्व वर्ल्ड चैंपियन को हराया।''उन्होंने आगे लिखा, ''मगर एक बात बताऊं, ये लड़की अपने देश में लातों से कुचली गई थी. ये लड़की अपने देश में सड़कों पर घसीटी गई थी. ये लड़की दुनिया जीतने वाली है मगर इस देश में सिस्टम से हार गई थी।''

हम खुश होए या फिर रोए - बजरंग पुनिया

आगे लिखा, ''विनेश की जीत पर समझ नहीं पा रहा हूं कि कैसे रिएक्ट करूं. पहली बार समझ नहीं लग रहा कि हम खुश हो रहे हैं या रो रहे हैं. सारा भारत ही इस मेडल की बाट देख रहा है. हर किसी की आंखें नम हैं.'' आगे लिखा, ''ऐसा लग रहा है जैसे विनेश अकेली नहीं बल्कि सारे ही देश की सभी महिलाएं लड़ रही हों. विनेश, आप सच में ही रिकॉर्ड कायम करने के लिए पैदा हुई हैं. इतनी मुश्किलें झेलने के बाद भी आप लक्ष्य पर आंख गड़ोए बैठी हो. हमारी यही दुआ है कि बस ये सोना भारत आए।''

देश में मचा था बवाल

आपको बताते चलें, देश में कुछ महीने पहले महिला पहलवानों के साथ कथित यौन शोषण के मामले को लेकर भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण सिंह के खिलाफ पहलवानों ने धरना प्रदर्शन किया था। जिसमें पहलवानों में से बजरंग पुनिया के साथ मिलकर महिला पहलवानों साक्षी मलिक और विनेश फोगाट ने पहलवानों के साथ मिलकर प्रदर्शन के सड़कों पर रात बिताई और सरकार से अध्यक्ष के खिलाफ कार्रवाई करने की बात कही है।

Tags

Next Story