Vinesh Phogat Join Congress: विनेश फोगाट और बजरंग पुनिया कांग्रेस में शामिल, कहा - लड़ाई जारी रहेगी

विनेश फोगाट और बजरंग पुनिया कांग्रेस में शामिल, कहा - लड़ाई जारी रहेगी

Vinesh Phogat and Bajrang Punia join Congress

Vinesh Phogat and Bajrang Punia join Congress : भारतीय पहलवान विनेश फोगट और बजरंग पुनिया हरियाणा विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस में शामिल हो गए हैं। विनेश फोगाट ने रेलवे की नौकरी से इस्तीफा दे दिया था और अब दोनों पहलवान आधिकारिक रूप से कांग्रेस में शामिल हो गए हैं। विनेश फोगाट ने कांग्रेस की सदस्यता लेने के बाद कहा कि, जब हम सड़कों पर कुचले जा रहे थी तो कांग्रेस ने हमारा साथ दिया। अब हम ये लड़ाई जारी रखेंगे।

कांग्रेस पार्टी में शामिल होने के बाद विनेश फोगाट ने कहा, "लड़ाई जारी है, अभी यह खत्म नहीं हुई है। मामला अभी कोर्ट में है। हम उस लड़ाई को भी जीतेंगे... आज हमें जो नया प्लेटफॉर्म मिल रहा है, उसके जरिए हम देश की सेवा के लिए काम करेंगे। जिस तरह से हमने दिल से अपना खेल खेला है, उसी तरह से हम अपने लोगों के लिए काम करेंगे। मैं अपनी बहनों से कहना चाहती हूं कि मैं उनके साथ हूं। अगर आपके लिए कोई नहीं होगा, तो मैं वहां रहूंगी, कांग्रेस पार्टी वहां होगी। मैंने यह महसूस किया है, और मैं आपको विश्वास दिला सकती हूं कि हम निश्चित रूप से वहां होंगे।"

भाजपा को छोड़कर सभी पार्टियां हमारे साथ थीं :

कांग्रेस में शामिल होने पर विनेश फोगाट ने कहा, "मैं कांग्रेस पार्टी का धन्यवाद करती हूं... कहते हैं न कि बुरे समय में पता लगता है कि अपना कौन है... जब हमें सड़क पर घसीटा जा रहा था, तब भाजपा को छोड़कर सभी पार्टियां हमारे साथ थीं। मुझे गर्व है कि मैं एक ऐसी पार्टी में शामिल हुई हूं जो महिलाओं के साथ खड़ी है और सड़क से संसद तक लड़ने के लिए तैयार है।

4 सितंबर को नई दिल्ली में कांग्रेस नेता राहुल गांधी के साथ उनकी हालिया मुलाकात के बाद यह तय हो गया था कि दोनों पहलवान कांग्रेस में आ सकते हैं। आज दोनों पहलवान कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के दिल्ली स्थित आवास पर पार्टी में शामिल होने पहुंचे। केसी वेणुगोपाल और कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं की मौजूदगी में वे कांग्रेस में शामिल हो गई हैं।

हाल ही में विनेश ने अपनी रेलवे की नौकरी से भी इस्‍तीफा दे दिया है। विनेश ने सोशल मीडिया (X) पर लिखा, 'भारतीय रेलवे की सेवा मेरे जीवन का एक यादगार और गौरवपूर्ण समय रहा है। जीवन के इस मोड़ पर मैंने स्वयं को रेलवे सेवा से अलग करने का फैसला लिया है। रेलवे में मुझे जो अवसर मिला उसके लिए मैं भारतीय रेलवे परिवार की सदैव आभारी रहूंगी।

Tags

Next Story