Akshay Kumar: अक्षय कुमार के जन्मदिन पर जानें 'खिलाड़ी' भैया की फिल्मी करियर की दिलचस्प बातें और अनसुनी कहानियाँ

अक्षय कुमार के जन्मदिन पर जानें खिलाड़ी भैया की फिल्मी करियर की दिलचस्प बातें और अनसुनी कहानियाँ
Akshay Kumar: अक्षय कुमार के जन्मदिन पर इस विशेष लेख में जानें 'खिलाड़ी' भैया की फिल्मी करियर से जुड़ी रोचक बातें और अनसुनी कहानियाँ। पढ़ें उनके हिट रोल्स, पुरस्कार, और उनकी जिंदादिल अदाकारी के पीछे की प्रेरणादायक बातें जो उन्हें भारतीय सिनेमा का स्टार बनाती हैं

9 सितंबर बॉलीवुड के सुपरस्टार अक्षय कुमार का खास दिन है। इस दिन को उनके फैंस और फिल्म इंडस्ट्री में उनकी उपलब्धियों के सम्मान में एक विशेष अवसर के रूप में मनाया जाता है। बॉलीवुड के चमकते सितारे अक्षय कुमार ने अपने 33 साल के करियर में सिनेमाई दुनिया में एक खास पहचान बनाई है। 1967 को अमृतसर में जन्मे अक्षय कुमार ने अपने अभिनय और मेहनत से दर्शकों का दिल जीत लिया है। उनकी फिल्में हंसी-खुशी से लेकर गंभीर मुद्दों तक सभी विषयों को छूती हैं, अक्षय कुमार, जो कि अपने करियर में तीन दशकों से भी ज्यादा का समय बिता चुके हैं, आज भी हिंदी सिनेमा के महत्वपूर्ण अभिनेता बने हुए हैं।

फिल्मी करियर की उपलब्धियाँ

अक्षय कुमार का फिल्मी करियर कई मायनों में प्रेरणादायक है। 'खिलाड़ी' के नाम से मशहूर अक्षय ने एक्शन और कॉमेडी दोनों ही क्षेत्रों में शानदार काम किया है। उनकी बेहतरीन कॉमिक टाइमिंग और दमदार एक्शन सीन ने दर्शकों को खूब लुभाया है। उन्होंने अब तक 100 से ज्यादा फिल्मों में अभिनय किया है, जिनमें 'हेरा फेरी', 'पैडमैन', भूल भुलैया, 'नमस्ते लंदन', और 'सिंह इज़ किंग' जैसी सुपरहिट फिल्में शामिल हैं। अक्षय कुमार ने अपनी एक्टिंग के लिए कई पुरस्कार भी जीते हैं। उन्हें 'रुस्तम' के लिए नेशनल फिल्म अवार्ड मिला, और 'अजनबी' और 'गरम मसाला' के लिए फ़िल्मफ़ेयर अवार्ड्स से सम्मानित किया गया। उनकी फिल्मों ने दर्शकों को हंसाया भी और गहराई से सोचने पर भी मजबूर किया। अक्षय की फिल्मों में न सिर्फ मनोरंजन की भरपूर खुराक मिलती है, बल्कि उनकी मेहनत और लगन भी साफ झलकती है।

निजी जीवन की खास बातें

अक्षय कुमार की निजी जिंदगी भी चर्चा का विषय रही है। शुरुआती दिनों में, उनका नाम रवीना टंडन और शिल्पा शेट्टी जैसी प्रमुख अभिनेत्रियों के साथ जोड़ा गया। यह भी कहा जाता है कि इन दोनों ही अभिनेत्री को अक्षय एक साथ डेट कर रहे थे. जबकि उससे पहले अक्षय बहुत शर्मीले हुआ करते थे। अपने कपिल शर्मा शो इस बात का खुलासा किया था कि स्कूल में उनकी एक गर्लफ्रेंड थी और उन्हें उनसे मिलने या उन्हें छूने में संकोच होता था इस कारण उसे लड़की ने इसे ब्रेकअप कर लिया। अक्षय पहले बहुत ही शर्मीले इंसान थे।

ट्विंकल खन्ना के साथ खुशी का सफर

अक्षय कुमार की जिंदगी का बड़ा बदलाव तब आया जब उन्होंने अभिनेता राजेश खन्ना की बेटी ट्विंकल खन्ना से शादी की। 17 जनवरी 2001 को हुई इस शादी ने उनके जीवन में स्थिरता और खुशहाली लाई। आज उनके दो बच्चे हैं और उनका रिश्ता मजबूत और खुशहाल है। अक्षय के लाखों दर्शकों को इनकी जोड़ी बहुत ही पसंद है।

फैन के रूप में प्रेरणा

अक्षय कुमार ने खुलासा किया कि वे श्रीदेवी के बड़े फैन थे और उनके पोस्टर अपने कमरे में लगाए रखते थे। इसके साथ ही, हॉलीवुड सितारे Sylvester Stallone और जैकी चेन के पोस्टर भी उनके कमरे की सजावट का हिस्सा थे। उन्होंने श्रीदेवी के साथ मेरी बीवी का जवाब नहीं मैं काम किया यह फिल्म 2004 में रिलीज हुई थी

शुरुआत से लेकर सफलता तक की यात्रा

अक्षय कुमार का असली नाम राजीव भाटिया है और उनका जन्म पुरानी दिल्ली में एक पंजाबी परिवार में हुआ था। खेल और मार्शल आर्ट के प्रति उनकी गहरी रुचि के कारण, उन्होंने बैंकॉक में थाई बॉक्सिंग की ट्रेनिंग ली। वहाँ उन्होंने शेफ़ और वेटर के तौर पर भी काम किया। बैंकॉक से लौटने के बाद, उन्होंने बच्चों को मार्शल आर्ट सिखाना शुरू किया और एक ट्रेनी लड़के के माता-पिता की सलाह पर मॉडलिंग की दिशा में कदम बढ़ाया। शुरुआत में उन्होंने बैकग्राउंड डांसर और स्टंटमैन के रूप में भी काम किया।

अक्षय कुमार की शुरुआत से सफलता तक की यात्रा

अक्षय कुमार, का असली नाम राजीव भाटिया है, इनकी जिंदगी का सफर प्रेरणादायक है। बचपन से ही खेल और मार्शल आर्ट्स के प्रति इनको गहरी रुचि थी, इन्होंने बैंकॉक जाकर थाई बॉक्सिंग की ट्रेनिंग ली। अपनी रोज़मर्रा की ज़िंदगी चलाने के लिए उन्होंने शेफ और वेटर के तौर पर भी काम किया, बैंकॉक से लौटने के बाद, अक्षय ने बच्चों को मार्शल आर्ट सिखाना शुरू किया। बाद में अक्षय ने मॉडलिंग की ओर कदम बढ़ाया। शुरूआत में, उन्होंने बैकग्राउंड डांसर और स्टंटमैन के रूप में भी काम किया। इन सभी शुरुआती संघर्षों के बावजूद, उनकी मेहनत और समर्पण ने उन्हें बॉलीवुड में एक सफल करियर की दिशा में आगे बढ़ाया। अक्षय की यह यात्रा हर किसी को प्रेरित करती है।

अक्षय कुमार का 57वां जन्मदिन, फैंस को मिल सकता है एक खास तोहफा

अक्षय कुमार अपने 57वें जन्मदिन पर अपने फैंस को एक बड़ा तोहफा देने वाले हैं। गणेश चतुर्थी के अवसर पर उन्होंने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर अपनी नई फिल्म का मोशन पोस्टर साझा किया था। इस पोस्टर के साथ उन्होंने संकेत दिया था कि अपने जन्मदिन पर वे एक महत्वपूर्ण घोषणा करने वाले हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, अक्षय की आने वाली फिल्म एक हॉरर कॉमेडी हो सकती है। इस नई फिल्म के माध्यम से वे एक बार फिर दर्शकों को एक अनूठा अनुभव देने की तैयारी में हैं। अक्षय कुमार का यह बड़ा ऐलान उनके फैंस के लिए एक खास मौके की तरह है, जो उनकी अगली फिल्म की ओर बढ़ते कदमों को लेकर उत्सुकता को और बढ़ा देगा।


Tags

Next Story