Glowing Face: फंक्शन से पहले बेसन में ये चीजे मिलाकर लगाने से आएगा निखार, जानिए क्या है?

फंक्शन से पहले बेसन में ये चीजे मिलाकर लगाने से आएगा निखार, जानिए क्या है?
Glowing Face: किसी भी फंक्शन में जाने से पहले चेहरे पर बेसन लगाने से आपका चेहरा ग्लो करने लगेगा। जानिए बेसन में क्या क्या डालें।

Glowing Face: हर कोई ग्लोइंग स्किन चाहता है। खास कर किसी फंक्शन के समय हर कोई चाहता है कि वो खूबसूरत दिखे। चेहरे पर ग्लो पाने के लिए लोग महंगे- महंगे प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करते हैं। लेकिन ये हमारी त्वचा के लिए कभी-कभी बहुत खतरनाक भी हो जाते हैं। इसीलिए चेहरे को सुंदर बनाने के लिए घर के देसी उपाय ही करने चाहिए। जैसे फंक्शन से पहले बेसन लगाने से आपकी त्वचा ग्लो करने लगेगी। बेसन स्किन के लिए नेचुरल क्लींजर की तरह होता है, जिससे स्किन पर जमा गंदगी हटती है और एक्स्ट्रा ऑयल भी कम करने में मदद मिलती है।

बेसन में डालें ये चीजे मिलेगा निखार

अगर आपको लास्ट मिनट में अपने चेहरे पर ग्लो चाहिए तो बेसन में आलू का रस, एक चुटकी हल्दी और एलोवेरा मिलाकर पेस्ट बना लें। इस बेसन के पेस्ट को अपने चेहरे पर कम से कम 20 मिनट लगाएं और फिर हाथों से मसाज करते हुए साफ कर लें। इससे त्वचा पर गोल्डन ग्लो तुरंत मिल जायेगा। दरअसल बेसन से चेहरे को काफी ज्यादा फायदा मिलता है। और यह हमारे चेहरे को अंदर से साफ़ कर देता है।

डेड स्किन सेल्स को करता है बाहर

हमारे चेहरे पर डेड स्किन सेल्स जमा हो जाते हैं जिसकी वजह से चेहरा काफी डल दिखाई देने लगता है। इससे लिए हमें थोड़े से बेसन में इतना ही दही एक चम्मच शहद के साथ एक छोटा चम्मच कॉफी मिला लें। इस पेस्ट को अपने चेहरे पर हल्के हाथों से सर्कुलर मोशन में मसाज करते हुए स्क्रब करें। यह पेस्ट हमारी त्वचा से डेड स्किन सेल्स बाहर निकला देती है। इस पेस्ट में पड़े दही और शहद से त्वचा हाइड्रेट रहती है। लेकिन इसे इस्तेमाल करने से पहले यह ध्यान रखे अगर स्किन ज्यादा ड्राई हो तो बेसन में दही या एलोवेरा जरूर मिलाएं। ऊपर बताए गए स्किन केयर पैक और स्क्रब को हफ्ते में एक बार अप्लाई करने से आपको रिजल्ट जरूर दिखने लगेगा।

Tags

Next Story