Hair Tips: देशी घी बालों को रखता है सॉफ्ट और शाइनी, जानिए कैसे करें इसका सही इस्तेमाल

देशी घी बालों को रखता है सॉफ्ट और शाइनी, जानिए कैसे करें इसका सही इस्तेमाल
देशी घी न सिर्फ सेहत बनाने के काम आती है बल्कि इसका उपयोग हम अपने बालों को सॉफ्ट और शाइनी बनाने में भी कर सकते है।

देशी घी के फायदे अनगिनत है। इससे शरीर के साथ- साथ हमारे बालों को भी काफी फायदा मिलता है। इसके जरिए हम रूखे बाल डैंड्रफ की समस्या से बहुत जल्द छुटकारा पा सकते है। ये बालों को लम्बे और सॉफ्ट बनाने में काफी मददगार होता है। आज के समय में लोग रूखे बाल और हेयर फॉल की समस्या से काफी परेशान है। मार्केट में जिस भी तरह के प्रोडक्ट आ रहें है वो बालों को जड़ से एकदम ख़राब कर दे रहें हैं। लेकिन देशी घी के इस्तेमाल से आज बालों की लगभग सारी दिक्कतों से छुटकारा पा सकते है। यह एक तरह का घरेलू नुस्खा है जिसके जरिये आपको किसी भी तरह की दिक्कत नहीं होगी।


देशी घी कितना है फायदेमंद

देशी घी की बात करूँ तो इसमें ओमेगा 3 फैटी एसिड पाया जाता है, साथ ही कई तरह से विटामिन्स भी इसमें मिले होते हैं। जो बालों के पोषण के लिए काफी फायदेमंद साबित होते है। इसमें हमें विटामिन ए और ई भरपूर मात्रा में मिलता है जो बालों के झड़ने को कम और हेयर ग्रोथ में काफी मददगार साबित होता है। यह हमारे बालों को नमी देता है जिसकी वजह से बालों में शाइन बनी रहती है। इन सब के आलावा इसके इस्तेमाल से दो मुंहे बालों से आपको बड़े ही आसानी से छुटकारा मिल सकता है। देशी घी हमारे बालों के लिए हकार तरह से फायदेमंद ही है।

क्या है इसे लगाने का सही तरीका

हमेशा ध्यान रखे गीले बालों में इसे कभी भी न लगाए। इसे लगाते समय बाल सूखे और साफ़ होने चाहिए। देशी घी अगर एकदम ठोस है तो उसे थोड़ा गुनगुना कर ले उसके बाद ही उसे बालों में लगाए। इसे धीरे- धीरे बालों की जड़ों में लगाए और अच्छे से मसाज करें। आपको बता दें कि इस तरह से बालों में लगाने से ब्लड सर्कुलेशन काफी अच्छा बना रहता है। घी को बालों में कम से कम 1 घंटे के लिए छोड़ सकते है यहां तक की आप इसे पूरी रात भी छोड़ सकते है, और अगले दिन बालों को अच्छे से शैंपू करें।

Tags

Next Story