BHOPAL NEWS: एचआर जॉब के नाम पर 2 महिलाओं से लाखों की ठगी, आरोपी ने फर्जी ऑफर लेटर देकर दिया झांसा

BHOPAL NEWS: एचआर जॉब के नाम पर 2 महिलाओं से लाखों की ठगी, आरोपी ने फर्जी ऑफर लेटर देकर दिया झांसा
पुलिस ने इसे साइबर फ्रॉड करार दिया और शुरू में एफआईआर दर्ज करने से इनकार कर दिया। इसके बाद महिलाओं ने पुलिस कमिश्नर के दफ्तर में अपनी शिकायत दर्ज कराई।

BHOPAL NEWS: भोपाल। भोपाल में जॉब के नाम पर दो महिलाओं से कुल ₹15 लाख ठगे गए। आरोपी ने उन्हें भर्ती के लिए मनाने के लिए फर्जी ऑफर लेटर भी भेजे।

महिलाएं भोपाल के जहांगीराबाद और तलैया इलाके की रहने वाली हैं। उन्हें एचआर जॉब का वादा किया गया था। एक महिला से ₹7 लाख और दूसरी से ₹8 लाख ठगे गए। उनका भरोसा जीतने के लिए महिलाओं को फर्जी ऑफर लेटर और जॉइनिंग लेटर ईमेल किए गए। जालसाज ने ऑनलाइन इंटरव्यू भी लिए और ₹50,000 प्रति महीने सैलरी का वादा किया। कई महीनों तक जब उन्हें ज्वाइनिंग डेट के बारे में कोई सूचना नहीं मिली तो महिलाओं ने स्थानीय पुलिस थाने में ठगी की शिकायत की।

पुलिस ने इसे साइबर फ्रॉड करार दिया और पहले तो एफआईआर दर्ज करने से मना कर दिया। इसके बाद महिलाओं ने पुलिस कमिश्नर के दफ्तर में अपनी शिकायत दर्ज कराई। फतेहगढ़ में रहने वाली हिना आफताब (19) ने बताया कि कमला पार्क इलाके में रहने वाले नबील सिद्दीकी नाम के शख्स ने खुद को अमेजन में एचआर मैनेजर बताया।

उसने वादा किया कि नौकरी के लिए कम से कम पांच साल का कॉन्ट्रैक्ट मिलेगा और घर से ही काम होगा। उसकी बातों में आकर हिना ने फोनपे और आरटीजीएस के जरिए दस ट्रांजेक्शन में नबील को 7 लाख रुपये ट्रांसफर कर दिए। इसी तरह जहांगीराबाद की फातिमा खान से 8 लाख रुपये ठगे गए।

हिना ने मामले की शिकायत तलैया थाने में की, लेकिन पुलिस ने बिना किसी कार्रवाई के सिर्फ आवेदन लिया। नबील लगातार फोन करके शिकायत वापस लेने की धमकी दे रहा है। परेशान होकर उसने पुलिस कमिश्नर के दफ्तर में भी शिकायत दर्ज कराई।

जांच अधिकारी एसआई कमलेश रायकवार ने बताया कि हिना का मामला उनकी समीक्षा में है। उन्होंने माना कि मामला साइबर धोखाधड़ी से जुड़ा है और आगे की कार्रवाई के लिए उन्होंने जांच साइबर क्राइम यूनिट को सौंप दी है।

Tags

Next Story