Home > राज्य > मध्यप्रदेश > भोपाल > Jabalpur News: 'अपराध करना पाप है, पुलिस हमारी बाप है', जबलपुर पुलिस ने देवी मंदिर में कुख्यात अपराधियों से करवाई उठक-बैठक

Jabalpur News: 'अपराध करना पाप है, पुलिस हमारी बाप है', जबलपुर पुलिस ने देवी मंदिर में कुख्यात अपराधियों से करवाई उठक-बैठक

पुलिस ने अपराधियों को एक मंदिर के सामने उठक-बैठक करने के लिए मजबूर किया गया और उनके गले में 'अपराध पाप है।

X

Jabalpur News: जबलपुर। मध्य प्रदेश की जबलपुर पुलिस ने शहर के कुख्यात गुंडों को सजा देने का एक अनोखा तरीका निकाला है। अपराधियों को एक मंदिर के सामने उठक-बैठक करने के लिए मजबूर किया गया और उनके गले में 'अपराध पाप है' लिखी तख्तियां पहना दी गईं। शहर के गुंडों को सड़क पर सजा देते देख भीड़ उमड़ पड़ी। घटना का वीडियो रिकॉर्ड किया गया और व्यापक रूप से प्रसारित किया गया।

वीडियो में, कुख्यात अपराधी शिबू रायकवार को यह कहते हुए देखा गया कि "अपराध करना पाप है, पुलिस हमारी बाप है।" (अपराध करना पाप है, पुलिस हमारे बाप हैं) और उसे सजा के तौर पर उठक-बैठक करवाई गई। उसे सड़कों पर घुमाया गया और शहर में अलग-अलग जगहों पर उठक-बैठक करवाई गई। जानकारी के अनुसार वह रांझी इलाके में रहता था और स्थानीय लोगों के लिए आतंक का सबब बना हुआ था।

पिछले एक सप्ताह में रायकवार ने इलाके में चाकू से हमला करने और लूटपाट जैसी कई वारदातों को अंजाम दिया था। शिबू द्वारा लगातार उत्पात मचाने के बाद पुलिस उसकी सरगर्मी से तलाश कर रही थी। उन्हें सूचना मिली कि शिबू किसी और वारदात को अंजाम देने की फिराक में कोने पर खड़ा है। मौके का फायदा उठाकर पुलिस ने शिबू को घेर लिया और उसे दबोच लिया।

पुलिस ने एक अन्य अपराधी संजू लोधी को भी दबोच लिया। रांझी थाना प्रभारी रमन सिंह मरकाम के अनुसार रायकवार पर पहले भी 22 मामले दर्ज हैं और वह इलाके में कुख्यात है। इसी तरह लोधी पर भी लूटपाट, हत्या का प्रयास, चाकू से हमला, मारपीट और रंगदारी समेत 19 मामले दर्ज हैं। बढ़ते अपराधों को देखते हुए पुलिस ने आरोपी अपराधियों शिबू रायकवार और संजू लोधी का जुलूस निकालकर उन्हें सार्वजनिक रूप से अपनी गलती स्वीकार करने और लोगों के सामने शर्मिंदा करने का फैसला किया।

Updated : 1 Jun 2024 10:15 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Anurag Dubey

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Top