Blackbuck Case Bhopal: राजधानी भोपाल में मिला काले हिरण का शव, शरीर पर मिले घाव के निशान, शिकार की आशंका...

राजधानी भोपाल में मिला काले हिरण का शव, शरीर पर मिले घाव के निशान, शिकार की आशंका...

Blackbuck Case Bhopal: भोपाल के खजूरी सड़क थाना क्षेत्र के एक खेत में काले हिरण (ब्लैक बक) का शव मिलने से सनसनी फैल गई है। शव 15 से 20 घंटे पुराना बताया जा रहा है, और हिरण के शरीर पर गोली जैसा घाव पाया गया है। इससे आशंका जताई जा रही है कि हिरण का शिकार हुआ है। माना जा रहा है कि यह घटना रात में हुई होगी।

आज सुबह भोपाल के पशु चिकित्सालय में तब हलचल मच गई, जब वन विभाग के कर्मचारी काले हिरण का शव लेकर वहां पहुंचे। वन विभाग ने चिकित्सकों से पोस्टमार्टम कराने का अनुरोध किया। पोस्टमार्टम के बाद वन विभाग की टीम शव लेकर वापस चली गई। हालांकि, जब मीडिया ने पशु चिकित्सकों से इस बारे में सवाल पूछे, तो उन्होंने कोई स्पष्ट जवाब नहीं दिया।

इस घटना ने ध्यान आकर्षित किया है, खासकर सलमान खान, काला हिरण, और लॉरेंस विश्नोई से जुड़ी हालिया खबरों के बीच। फिलहाल यह पुष्टि नहीं हुई है कि हिरण की मौत किस वजह से हुई, लेकिन शिकार की संभावना पर सवाल खड़े हो रहे हैं।

बताया जा रहा है मृत हिरण के शरीर पर चोटों के निशान भी पाए गए हैं। वन विभाग के अधिकारी शव को राजधानी के वेटनरी हॉस्पिटल लेकर गए, जहां पोस्टमार्टम किया गया। पोस्टमार्टम रिपोर्ट से यह स्पष्ट होगा कि हिरण का शिकार हुआ है या उसकी मौत प्राकृतिक कारणों से हुई है।

फिलहाल वन विभाग की टीम इस मामले की जांच कर रही है।

Tags

Next Story