Cm Mohan Yadav: सीएम मोहन यादव ने दिया सरकार चलाने का मंत्र, सरकार का इन व्यवस्थाओं पर फोकस तेज

Cm Mohan Yadav: सीएम मोहन यादव ने दिया सरकार चलाने का मंत्र, सरकार का इन व्यवस्थाओं पर फोकस तेज
मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कहा कि जब से वे सीएम बने हैं, उन्हें हमेशा यह मंत्र याद रहता है कि अगर किसी को राज्य में अच्छे तरीके से काम करना है तो उसे ओम शिवाय नमः, ओम विष्णु नमः मंत्र का जाप करना चाहिए और ऐसा करने से कोई भी अपनी नाव को आसानी से किनारे तक पहुंचा सकता है।

Cm Mohan Yadav: भोपाल। ओम शिवाय नमः और ओम विष्णु नमः मंत्र का जिक्र करते हुए वे परोक्ष रूप से केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान और भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा का जिक्र कर रहे थे। वे रविवार को भोपाल में आयोजित भाजपा की विस्तारित कार्यसमिति की बैठक को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि सरकार ने सभी क्षेत्रों के लिए प्रावधान किए हैं। उन्होंने कहा कि पहला क्षेत्रीय निवेशक सम्मेलन उज्जैन में सफलतापूर्वक आयोजित किया गया था और अब सरकार 20 जुलाई को जबलपुर में निवेशक सम्मेलन आयोजित करने की योजना बना रही है।

इससे बड़े पैमाने पर रोजगार उपलब्ध होंगे और क्षेत्र को लाभ होगा। उन्होंने कहा कि गरीब लोगों द्वारा बच्चों के शव को साइकिल या हाथों पर अस्पताल से ले जाने के दृश्य विचलित करने वाले हैं। सरकार ने शव को अस्पताल से मृतक के घर तक ले जाने के लिए वाहन उपलब्ध कराने का कदम उठाया है। मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कहा कि जब से वे सीएम बने हैं, उन्हें हमेशा यह मंत्र याद रहता है कि अगर किसी को राज्य में अच्छे तरीके से काम करना है तो उसे ओम शिवाय नमः, ओम विष्णु नमः मंत्र का जाप करना चाहिए और ऐसा करने से कोई भी अपनी नाव को आसानी से किनारे तक पहुंचा सकता है।

आरक्षण संबंधी मुद्दों और लोगों के न्यायालय जाने के कारण पदोन्नति के माध्यम से पदों को भरने में आने वाली कठिनाइयों का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि सरकार ने अपने अधिकारों का प्रयोग करते हुए प्रथम श्रेणी के पदों को सीधे भरने का निर्णय लिया है। उन्होंने जोर देकर कहा कि अस्पतालों को बेहतर बनाया जाएगा और आवश्यकतानुसार लोगों की भर्ती की जाएगी। उन्होंने कहा कि बाहरी निवेशक राज्य में आ रहे हैं, जो अच्छी बात है, लेकिन उन्होंने रेखांकित किया कि स्थानीय युवाओं में उद्यमिता विकसित करने के लिए हर जिले में कार्यशालाएं आयोजित की जाएंगी। उन्होंने बताया कि जल्द ही 16 सीटर हेलीकॉप्टर लोगों को राज्य के पर्यटन स्थलों तक पहुंचाएगा। राम वन गमन पथ की तरह भगवान कृष्ण से जुड़े स्थलों को भी जोड़ा जाएगा।

Tags

Next Story