Bhopal News: सीहोर के झरने में फंसे एक ही परिवार के पांच सदस्य, 4 घंटे तक ढूंढती एसडीआरएफ की टीम

Bhopal News: सीहोर के झरने में फंसे एक ही परिवार के पांच सदस्य, 4 घंटे तक ढूंढती एसडीआरएफ की टीम
परिवार के एक सदस्य ने जैसे ही उन्हें पता चला कि वे फंस गए हैं, एनडीआरएफ टीम को सूचित किया और इसलिए, परिवार को समय पर बचाया जा सका।

Bhopal News: भोपाल : सीहोर में बाढ़ में फंसे भोपाल के एक परिवार को रविवार रात करीब 5 घंटे की मशक्कत के बाद बचाया गया। वे पिकनिक मनाने के लिए जिले के आमागढ़ झरने पर गए थे। हालांकि, लौटते समय नदी का जलस्तर अचानक बढ़ गया। सीहोर में पिछले 24 घंटों में बहुत भारी बारिश हुई, जिससे पूरे जिले में बाढ़ जैसी स्थिति बन गई। परिवार के एक सदस्य अशोक माहेश्वरी ने जैसे ही उन्हें पता चला कि वे फंस गए हैं, एनडीआरएफ टीम को सूचित किया और इसलिए, परिवार को समय पर बचाया जा सका।

एसडीआरएफ और प्रशासन मौके पर पहुंचे

राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल (एसडीआरएफ) और जिला प्रशासन की एक टीम ने रात करीब 11 बजे एक परिवार को बचाया। परिवार को सुरक्षित निकालने के लिए ट्रैक्टरों पर दोनों तरफ रस्सियाँ बाँधी गईं और उन रस्सियों के ज़रिए परिवार के सदस्यों को बाहर निकाला गया।

लालघाटी के सनसिटी में रहता है परिवार

सीहोर के पुलिस अधीक्षक मयंक अवस्थी ने परिवार के सभी पाँच सदस्यों अशोक माहेश्वरी (61), निशा माहेश्वरी (58), शुभम (32), सुरुचि (30) और यश (28) को बचाए जाने की पुष्टि की है। परिवार भोपाल के लालघाटी में सनसिटी कॉलोनी में रहता है। रेंजर महिपाल सिंह ने बताया कि परिवार दोनों तरफ़ से पानी से घिरी ज़मीन पर फँसा हुआ था। सूचना मिलने पर बचाव दल तुरंत मौके पर पहुँचा और बचाव अभियान शुरू किया।

Tags

Next Story