Home > राज्य > मध्यप्रदेश > भोपाल > Jabalpur Double Murder: अपनी गर्लफ्रेंड समेत 4 और हत्याओं की योजना बनाई थी, छाती पर राक्षस का टैटू बनवाकर अपनी खतरनाक साजिश को छुपाया

Jabalpur Double Murder: अपनी गर्लफ्रेंड समेत 4 और हत्याओं की योजना बनाई थी, छाती पर राक्षस का टैटू बनवाकर अपनी खतरनाक साजिश को छुपाया

मुकुल अपनी प्रेमिका के पिता राजकुमार विश्वकर्मा से नाराज था, क्योंकि वह उनके रिश्ते के खिलाफ था। विश्वकर्मा ने उसके खिलाफ बलात्कार की शिकायत भी दर्ज कराई थी, जिसके कारण उसे जेल जाना पड़ा था। बदले की भावना से भरे मुकुल ने अपनी प्रेमिका के साथ मिलकर उसके पिता की हत्या की साजिश रची।

Jabalpur Double Murder: अपनी गर्लफ्रेंड समेत 4 और हत्याओं की योजना बनाई थी, छाती पर राक्षस का टैटू बनवाकर अपनी खतरनाक साजिश को छुपाया
X

Jabalpur Double Murder: जबलपुर: जबलपुर दोहरे हत्याकांड के आरोपी मुकुल सिंह ने शुक्रवार को पुलिस के सामने आत्मसमर्पण करने के एक दिन बाद खौफनाक खुलासे किए हैं। अपनी खतरनाक योजना का ब्योरा देते हुए पुलिस ने बताया कि अपनी प्रेमिका के पिता और भाई की हत्या के अलावा उसने अपनी प्रेमिका, उसकी मौसी, उसकी पड़ोसी और एक महिला पुलिसकर्मी समेत चार और लोगों की हत्या की योजना बनाई थी। आरोपी ने अपने सीने पर एक दानव और पांच खोपड़ियों वाला टैटू भी बनवाया था, ताकि वह अपने पांच प्रतिद्वंद्वियों की हत्या की योजना से मेल खा सके।

जानकारी के मुताबिक, मुकुल अपनी प्रेमिका के पिता राजकुमार विश्वकर्मा से नाराज था, क्योंकि वह उनके रिश्ते के खिलाफ था। विश्वकर्मा ने उसके खिलाफ बलात्कार की शिकायत भी दर्ज कराई थी, जिसके कारण उसे जेल जाना पड़ा था। बदले की भावना से भरे मुकुल ने अपनी प्रेमिका के साथ मिलकर उसके पिता की हत्या की साजिश रची। 15 मार्च, 2024 की अंधेरी रात में, दंपत्ति ने विश्वकर्मा की हत्या कर दी। अपने पिता की चीख सुनकर, उसका 8 वर्षीय बेटा जाग गया, लेकिन उसकी दुष्ट बहन और उसके राक्षस प्रेमी ने उसे मार डाला। दुख की बात है कि वह उन दोनों की सूची में भी नहीं था!

विश्वकर्मा के बाद, मुकुल की घातक सूची में दूसरे स्थान पर उसकी प्रेमिका की चाची थी, जो उनके रिश्ते के खिलाफ थी। तीसरी एक पड़ोसी थी जो अक्सर मुकुल की आलोचना करती थी। चौथी एक महिला पुलिस अधिकारी थी जिसने अपराध की जांच की थी। अंतिम मुकुल की प्रेमिका थी क्योंकि उसे डर था कि वह अदालत में उसके बारे में बता सकती है। लेकिन वह उसे नहीं मार सका क्योंकि जाहिर तौर पर वे "फिर से प्यार में पड़ गए थे।"

मुकुल अपनी प्रेमिका के साथ उसके पिता और भाई की दोहरी हत्या को अंजाम देने के बाद भाग गया। पुलिस से बचने के लिए उन्होंने आठ राज्यों का दौरा किया। लड़की को आखिरकार 29 मई को हरिद्वार के एक आश्रम से पकड़ा गया, लेकिन लड़का भागने में कामयाब रहा। एक दिन बाद गुरुवार को मुकुल ने खुद पुलिस के सामने आत्मसमर्पण कर दिया।

Updated : 1 Jun 2024 5:32 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Anurag Dubey

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Top