Jabalpur News : Mp में भारी बारिश के बीच, जबलपुर रूट के रेलवे ट्रैक पर भरा पानी... इंजन के आगे-आगे चलकर निकाली ट्रेनें

Jabalpur News : Mp में भारी बारिश के बीच, जबलपुर रूट के रेलवे ट्रैक पर भरा पानी... इंजन के आगे-आगे चलकर निकाली ट्रेनें
ट्रेनों के शेड्यूल में देरी हुई है, जिससे यात्रियों का दैनिक आवागमन प्रभावित हुआ है।

Jabalpur News : जबलपुर। मध्य प्रदेश के कई इलाकों में भारी बारिश का दौर लगातार जारी है और राज्य के कई इलाकों में बाढ़ और पानी जमा होने की समस्या होने लगी है। ऐसी ही एक घटना कटनी-जबलपुर रेलवे चौराहे से सामने आई, जहाँ पटरियाँ पूरी तरह पानी में डूबी हुई हैं, जिससे लोको-पायलट के लिए ट्रेन चलाना मुश्किल हो रहा है।

वायरल वीडियो में एक ट्रेन को डूबी हुई रेल पटरियों पर चलते हुए देखा जा रहा है। जबकि संबंधित ट्रेन का पॉइंट्स मैन ट्रैक पर चल रहा है ताकि लोको पायलट को लाइनों की गहराई और स्थिति का पता चल सके। एडीएम सादमा परस्ते ने बताया कि लगातार बारिश के कारण लगभग 40 गाँव प्रभावित हुए हैं। प्रशासन ने ग्रामीणों और मवेशियों को सुरक्षित स्थान पर पहुँचाने की पहल की है।

जानकारी के अनुसार कटनी-जबलपुर रेल खंड पर स्थित सलीमनाबाद के इमलिया रेलवे फाटक पर पानी जमा होने से पटरियां डूब गई हैं। इस स्थिति को देखते हुए रेल प्रशासन ने एहतियाती कदम उठाए हैं। जलमग्न पटरियों से ट्रेनों को सुरक्षित निकालने के लिए रेलकर्मियों को तैनात किया गया है। कर्मचारी ट्रेनों के आगे-आगे चलते हुए उन्हें डूबी हुई पटरियों से गुजारते हुए नजर आ रहे हैं, ताकि कोई दुर्घटना न हो। इसका सीधा असर ट्रेनों के लेट होने और यात्रियों का दैनिक आवागमन प्रभावित हो रहा है। रेल प्रशासन स्थिति पर लगातार नजर बनाए हुए है और ट्रेनों की सुरक्षा और सुचारू मार्ग सुनिश्चित करने के लिए काम कर रहा है।

Tags

Next Story