Amarwara By-Election: अमरवाड़ा उपचुनाव में कांग्रेस ने उतारा प्रत्याशी,जानिए कौन है धीरेनशा इवनाती जो कमलेश शाह को देगा टक्कर

Amarwara By-Election: अमरवाड़ा उपचुनाव में कांग्रेस ने उतारा प्रत्याशी,जानिए कौन है धीरेनशा इवनाती जो कमलेश शाह को देगा टक्कर
बीजेपी के प्रत्याशी के नाम की घोषणा के बाद कांग्रेस ने भी प्रत्याशी के ना की घोषणा कर दी है। बीजेपी ने इस सीट से कमलेश शाह तो कांग्रेस ने धीरेनशा इवनाती को चुनावी मैदान में उतारा है।

Amarwara By-Election:मध्य प्रदेश में होने वाले उपचुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद राजनीतिक सरगर्मी तेज हो गई है। कांग्रेस बीजेपी इस चुनाव को लेकर गंभीरता से जुटती हुई दिखाई दे रही है। दोनों पार्टियों ने अपने प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है।

बता दें कि बीजेपी के प्रत्याशी के नाम की घोषणा के बाद कांग्रेस ने भी प्रत्याशी के नाम की घोषणा कर दी है। बीजेपी ने इस सीट से कमलेश शाह तो कांग्रेस ने धीरेनशा इवनाती को चुनावी मैदान में उतारा है। इसकी घोषणा कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने की है।

बताया जा रहा है कि धीरेनशा इवनाती कांग्रेस के लिए अमरवाड़ा विधानसभा के उपचुनाव में तुरूप का इक्का साबित हो सकते हैं। धीरेनशा इवनाती के लिए कहा जाता है कि वे ऐसे प्रत्याशी है जो भाजपा के साथ ही गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के वोट बैंक में भी सेंध लगा सकते हैं।

कब होंगे यहां उपचुनाव

बता दें कि मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी श् अनुपम राजन ने बताया है कि छिंदवाड़ा जिले की विधानसभा क्षेत्र क्रमांक 123 अमरवाड़ा (अजजा) में उपचुनाव के लिए 14 जून 2024 से नाम निर्देशन-पत्र दाखिल करने की प्रक्रिया जारी है। नाम निर्देशन पत्र जमा करने के तीसरे दिन 18 जून को 2 अभ्यर्थियों द्वारा 3 नाम निर्देशन पत्र जमा किये गये। दिनांक 14 जून से अब तक तीन अभ्यर्थियों द्वारा चार नाम निर्देशन पत्र दाखिल किये जा चुके हैं।

Tags

Next Story