Home > राज्य > मध्यप्रदेश > भोपाल > MP Weather Update: इंदौर और कई जगहों पर भारी बारिश,सतना में गिरी बिजली, 4 लोगों की मौत, अब तक इतने लोग हुए घायल

MP Weather Update: इंदौर और कई जगहों पर भारी बारिश,सतना में गिरी बिजली, 4 लोगों की मौत, अब तक इतने लोग हुए घायल

शनिवार को भोपाल, इंदौर, नर्मदापुरम, उज्जैन, रायसेन, सतना, हरदा, सिवनी, सीहोर, इटारसी, महू और राजगढ़ जिले के सारंगपुर में बारिश हुई।

MP Weather Update: इंदौर और कई जगहों पर भारी बारिश,सतना में गिरी बिजली, 4 लोगों की मौत, अब तक इतने लोग हुए घायल
X

MP Weather Update: भोपाल: भारत के दिल में मानसून दो दिन के भीतर दस्तक देने वाला है। मध्य प्रदेश में तीन मौसमी सिस्टम सक्रिय हैं- पश्चिमी विक्षोभ, चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र और ट्रफ लाइन। इसके चलते कुछ जगहों पर भारी बारिश और कुछ जगहों पर आंधी और तेज हवाएं चल रही हैं। भोपाल में रविवार सुबह हल्की बूंदाबांदी हुई। कुछ जिलों में बादल छाए हुए हैं। इससे पहले शनिवार को भोपाल, इंदौर, उज्जैन और सीहोर समेत कई शहरों में तेज बारिश हुई थी। शनिवार को भोपाल, इंदौर, नर्मदापुरम, उज्जैन, रायसेन, सतना, हरदा, सिवनी, सीहोर, इटारसी, महू और राजगढ़ जिले के सारंगपुर में बारिश हुई।

सतना में अलग-अलग स्थानों पर बिजली गिरने से 4 लोगों की मौत हो गई और 5 अन्य घायल हो गए। हरदा जिले के हीरापुर गांव में एक और व्यक्ति की मौत हो गई। भोपाल में भी रात में बिजली गिरी। आईएमडी भोपाल ने बताया कि पश्चिमी विक्षोभ, चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र और ट्रफ लाइन के कारण राज्य में बारिश की गतिविधियां हो रही हैं। 25-26 जून को बंगाल की खाड़ी में एक और सिस्टम सक्रिय हो रहा है।

मानसून की बात करें तो अगले 2 से 3 दिनों में भोपाल, जबलपुर, इंदौर, उज्जैन, गुना, सतना, सागर, छतरपुर और रीवा में मानसून आने की उम्मीद है। मानसून लगातार आगे बढ़ रहा है। कई शहरों में उमस और गर्मी का अनुभव हुआ। निवाड़ी का पृथ्वीपुर सबसे गर्म रहा, यहां दिन का तापमान 42.3 डिग्री सेल्सियस रहा। शिवपुरी में तापमान 41 डिग्री रहा। सिवनी में सबसे कम तापमान 28 डिग्री रहा। खंडवा और छिंदवाड़ा में 29.5 डिग्री तापमान दर्ज किया गया। प्रमुख शहरों की बात करें तो भोपाल में 35.5 डिग्री, इंदौर में 33.8 डिग्री, ग्वालियर में 38.6 डिग्री, जबलपुर में 35.8 डिग्री और उज्जैन में 36.7 डिग्री तापमान दर्ज किया गया।

24 जून: इंदौर, उज्जैन, आगर मालवा, रतलाम, झाबुआ, अलीराजपुर, धार, बड़वानी, खरगोन, बुरहानपुर, हरदा, देवास, खंडवा, सीहोर, शाजापुर, नर्मदापुरम, छिंदवाड़ा, बैतूल, पांढुर्ना, सिवनी, मंडला, बालाघाट, डिंडोरी, श्योपुर कलां, मुरैना, भिंड, ग्वालियर, निवाड़ी, टीकमगढ़, सतना, दतिया, छतरपुर, पन्ना, रीवा, मऊगंज और सीधी जिलों में बारिश और आंधी का येलो अलर्ट जारी किया गया है। भोपाल, जबलपुर, नीमच, मंदसौर, राजगढ़, गुना, शिवपुरी, अशोकनगर, विदिशा, रायसेन, सागर, दमोह, नरसिंहपुर, कटनी, उमरिया, मेहर, शहडोल एवं अनूपपुर जिलों में मौसम साफ रहेगा।

Updated : 23 Jun 2024 8:32 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Anurag Dubey

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Top