MP Lok Sabha Elections 2024: भाजपा अध्यक्ष वीडी शर्मा का बड़ा दावा, 'भाजपा ऐतिहासिक बहुमत के साथ सभी 29 सीटें जीतेगी

MP Lok Sabha Elections 2024: भाजपा अध्यक्ष वीडी शर्मा का बड़ा दावा, भाजपा ऐतिहासिक बहुमत के साथ सभी 29 सीटें जीतेगी
मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव चार चरणों में हुए। पहले चरण का मतदान 19 अप्रैल को, दूसरे चरण का 26 अप्रैल को, तीसरे चरण का 7 मई को और चौथे चरण का मतदान 13 मई को संपन्न हुआ

MP Lok Sabha Elections 2024: भोपाल। मध्य प्रदेश भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष वीडी शर्मा ने शुक्रवार को राज्य में लोकसभा चुनाव 2024 में क्लीन स्वीप करने का विश्वास व्यक्त करते हुए कहा कि पार्टी ऐतिहासिक बहुमत के साथ सभी 29 सीटें जीतेगी।

भोपाल में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए शर्मा ने कहा, "जिस तरह पिछले साल मध्य प्रदेश की जनता ने हमें राज्य विधानसभा चुनाव में आशीर्वाद दिया था, उसी तरह हमें राज्य में लोकसभा चुनाव में भी ऐतिहासिक सफलता मिलेगी। हम सभी ने राज्य में लोकसभा चुनाव के लिए टीम भावना के साथ मिलकर प्रचार किया है। आज मुझे यह कहते हुए गर्व हो रहा है कि भाजपा राज्य में ऐतिहासिक बहुमत के साथ सभी 29 सीटें जीतेगी।"

उन्होंने कहा कि 4 जून को होने वाले लोकसभा चुनाव के नतीजे मध्य प्रदेश के राजनीतिक विश्लेषकों के लिए शोध का विषय बनेंगे। उन्होंने कहा, "पिछले आम चुनावों में भाजपा को राज्य में 58 प्रतिशत वोट मिले थे। इस बार हमारा लक्ष्य वोट शेयर में 10 प्रतिशत की बढ़ोतरी करना था और इस बार भाजपा को राज्य में 68 प्रतिशत वोट मिलेंगे।"

मध्य प्रदेश में भाजपा के शीर्ष नेतृत्व के नेतृत्व में चलाए गए अभियान के बारे में विस्तार से बताते हुए भाजपा अध्यक्ष ने कहा, "प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मध्य प्रदेश में 8 जनसभाएं और 2 रोड शो किए। गृह मंत्री अमित शाह ने 4 जनसभाएं, एक रोड शो, एक क्लस्टर मीटिंग, बूथ सम्मेलन और एक बुद्धिजीवी सम्मेलन किया। इसी तरह, भाजपा प्रमुख जेपी नड्डा ने 7 जनसभाएं, एक बुद्धिजीवी सम्मेलन और दो क्लस्टर बैठकें कीं। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने राज्य में छह जनसभाएं कीं।" वहीं, मुख्यमंत्री मोहन यादव ने मध्य प्रदेश में करीब 180 जनसभाएं और 58 रोड शो किए। शर्मा ने कहा कि उन्होंने लोकसभा चुनाव के लिए देश भर की 72 संसदीय सीटों को कवर करते हुए 12 राज्यों में प्रचार किया।

Tags

Next Story