Jabalpur News: 70 लाख रुपये की धोखाधड़ी के चलते खिलौना व्यापारी ने खा लिया जहर, वीडियो बनाकर ठहराय इस व्यक्ति को जिम्मेदार

Jabalpur News: 70 लाख रुपये की धोखाधड़ी के चलते खिलौना व्यापारी ने खा लिया जहर, वीडियो बनाकर ठहराय इस व्यक्ति को जिम्मेदार
पीड़ित को रविवार रात करीब 1 बजे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया और जल्द ही उसे आगे के इलाज के लिए एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया।

Jabalpur News: भोपाल। मध्य प्रदेश के जबलपुर में जमीन खरीद से जुड़े 70 लाख रुपये के कथित धोखाधड़ी के चलते 40 वर्षीय खिलौना व्यापारी ने जहर खा लिया। उसने आत्महत्या करने से कुछ मिनट पहले एक वीडियो पोस्ट किया, जिसमें उसने अपनी पूरी आपबीती सुनाई और डीलर को जिम्मेदार ठहराया। पीड़ित को रविवार रात करीब 1 बजे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया और जल्द ही उसे आगे के इलाज के लिए एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया।

जानकारी के अनुसार, पीड़ित की पहचान जबलपुर जिले के गोहलपुर निवासी अफजल अंसारी (40) के रूप में हुई है। 40 वर्षीय अंसारी का खिलौनों का कारोबार था। रविवार रात जब उसकी पत्नी और बच्चे टीवी देख रहे थे, तभी अंसारी ने रसोई में जहर खा लिया और बाद में उल्टी होने पर अपने छोटे भाई अकबर को फोन किया।

दो वीडियो किया जारी

अफजल ने घटना से पहले दो वीडियो जारी किए। एक वीडियो में प्रॉपर्टी डीलर कादिर खान को जमीन देने की बात कहते हुए देखा जा सकता है। दूसरे वीडियो में कादिर ने इससे इनकार किया है। अफजल ने बताया कि उसने अक्टूबर 2018 में खजरी खिरिया के पास कादिर खान से 5,200 वर्ग फीट जमीन खरीदने के लिए लोन लिया था। जनवरी 2019 तक 70.20 लाख रुपये चुकाने के बावजूद जमीन उसके नाम पर दर्ज नहीं हुई और अब कर्ज देने वाले अपना पैसा वापस मांग रहे हैं।

आत्महत्या के प्रयास से पहले रिकॉर्ड किया वीडियो

आत्महत्या के प्रयास से पहले अफजल ने एक वीडियो रिकॉर्ड किया, जिसमें उसने अपने कृत्य के लिए जिम्मेदार लोगों के नाम बताए। अफजल के परिवार ने बताया कि उसने जमीन खरीदने के लिए अपने करीबियों से करीब 60 लाख रुपये उधार लिए थे और वे पैसे वापस न मिलने की मांग से परेशान थे।

पुलिस ने बताया कि उन्हें इस मामले में कोई जानकारी नहीं मिली है, लेकिन उन्होंने आश्वासन दिया कि शिकायत दर्ज होने पर उचित कार्रवाई की जाएगी। घटना के बाद कादिर फरार हो गया और पुलिस उसकी तलाश कर रही है। अधिकारी अंसारी की हालत स्थिर होने के बाद उसका बयान दर्ज करने की योजना बना रहे हैं। जानकारी के अनुसार, संपत्ति का सौदा अक्टूबर 2018 में 70.20 लाख रुपये में तय हुआ था और जनवरी 2019 में पूरी राशि का भुगतान किया गया था। हालांकि, रजिस्ट्री कभी पूरी नहीं हुई और जमीन का वास्तविक आकार 5200 वर्ग फीट के बजाय केवल 2200 वर्ग फीट ही निकला।

Tags

Next Story